भुवनेश्वर की आंधी में उड़ी द. अफ्रीका ए की टीम, मैदान पर की शानदार वापसी

भुवी ने इंडिया ए की तरफ से द. अफ्रीका ए के खिलाफ मैच खेलते हुए बेहतरीन गेंदबाज़ी का प्रदर्शन किया।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Wed, 29 Aug 2018 04:36 PM (IST) Updated:Thu, 30 Aug 2018 10:31 AM (IST)
भुवनेश्वर की आंधी में उड़ी द. अफ्रीका ए की टीम, मैदान पर की शानदार वापसी
भुवनेश्वर की आंधी में उड़ी द. अफ्रीका ए की टीम, मैदान पर की शानदार वापसी

एलूर, जेएनएन। भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार ने फिट होने के बाद मैदान पर शानदार वापसी की। भुवी ने इंडिया ए की तरफ से द. अफ्रीका ए के खिलाफ मैच खेलते हुए बेहतरीन गेंदबाज़ी का प्रदर्शन किया। इस मैच में भुवी ने 9 ओवर गेंदबाज़ी की। 

इंडिया ए ने बनाए 275 रन

इंडिया ए और द. अफ्रीका ए के खिलाफ खेले गए इस मैच में मेहमान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। श्रेयस अय्यर की कप्तानी में बल्लेबाज़ी करने उतरी इंडिया ए ने पहली बल्लेबाज़ी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 275 रन बनाए। इंडिया ए की ओर से कप्तान श्रेयस अय्यर और अंबाती रायुडू ने अर्धशतक जमाए। अय्यर ने 67 रन बनाए तो रायुडू 66 रन बनाकर आउट हुए। द. अफ्रीका ए की ओर से हेंडरिक्स ने दो विकेट चटकाए।

भुवी का तूफान

276 रन की चुनौती की पीछा करने उतरी द. अफ्रीका ए की टीम की शुरुआत खराब रही। 13 रन के स्कोर पर ही उसे पहला झटका लग गया। इसके बाद चोट के बाद मैदान पर वापसी कर रहे भुवनेश्वर कुमार ने अपनी धार और रफ्तार का जलवा दिखाया। भुवी ने 16 रन के स्कोर पर द.अफ्रीका ए को दूसरा झटका दिया और 22 रन के स्कोर पर तीसरा। इसके बाद द. अफ्रीका की पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और 37.1 ओवर में 151 रन पर ढेर हो गई। भुवी की इस बेहतरीन गेंदबाज़ी की बदौलत ही इंडिया ए ने ये मैच 124 रन से जीत लिया। भुवी ने इस मैच में 9 ओवर में 33 रन दिए देकर तीन विकेट चटकाए। इस दौरान उन्होंने एक ओवर मेडन भी फेंका।

भुवी ने इन बल्लेबाज़ों का किया शिकार

इस मैच में भुवनेश्वर ने तीन विकेट लिए। उन्होंने सबसे पहले डी ब्रूनेय को (02) को संजू सैमसन के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद भुवी ने द. अफ्रीका के कप्तान खाया जोंड़ो (02) को एलबीडब्ल्यू आउट कर विरोधी टी म को संभलने का मौका ही नहीं दिया। भुवी ने अपना तीसरा शिकार सिसांडा मगाला (06) को बनाया। इन्हें भी भुवी ने एलबीडब्ल्यू आउट किया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी