बेन स्टोक्स का एशेज सीरीज में खेलना तय नहीं, इंग्लैंड को लग सकता है बड़ा झटका

Ashes Series के लिए इंग्लैंड की टीम को आस्ट्रेलिया का दौरा करना है। हालांकि इससे पहले बेन स्टोक्स का ठीक होना संभव नहीं है। स्टोक्स के पास आपरेशन के बाद फिट होने का मौका है लेकिन माना जा रहा है कि वे इस एशेज सीरीज को मिस करने वाले हैं।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 07:40 AM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 07:40 AM (IST)
बेन स्टोक्स का एशेज सीरीज में खेलना तय नहीं, इंग्लैंड को लग सकता है बड़ा झटका
बेन स्टोक्स को चोट से उबरने में समय लगेगा (फाइल फोटो)

लंदन, पीटीआइ। इंग्लैंड के स्टार आलराउंडर बेन स्टोक्स भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज में नहीं खेले थे। मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देकर उन्होंने बोर्ड से छुट्टी मांगी थी, लेकिन वे चोटिल भी थे। इसी वजह से उनका एशेज सीरीज में खेलना फिलहाल तय नहीं है और ये इंग्लैंड की टीम के लिए एक झटका साबित हो सकता है, क्योंकि हर कोई जानता है कि बेन स्टोक्स किस किस्म के खिलाड़ी हैं और उनका इंग्लिश टीम में न होना, मेहमान टीम के लिए अच्छी खबर नहीं है।

दरअसल, स्टोक्स की टूटी हुई अंगुली का दूसरा आपरेशन हुआ, जिससे उनका एशेज सीरीज से बाहर रहना तय लग रहा है। भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज से बाहर रहने के बाद से क्रिकेट से अनिश्चितकाल का ब्रेक लेने वाले स्टोक्स को चार महीने पहले राजस्थान रायल्स के लिए आइपीएल खेलते समय बायें हाथ की अंगुली में चोट लगी थी। अप्रैल में स्टोक्स की अंगुली का पहला आपरेशन करने वाले लीड्स के डाक्टर डग कैंपबेल ने दूसरा आपरेशन भी किया।

अब उनकी अंगुली तेजी से ठीक होगी और उन्हें दर्द से भी राहत मिलेगी। उनके निकट भविष्य में मैदान पर लौटने की संभावना नहीं है। एशेज सीरीज दिसंबर-जनवरी में खेली जाएगी। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि स्टोक्स को इस चोट से उबरने के लिए कम से कम चार सप्ताह का समय लगेगा और इस बीच इंग्लैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप खेल रही होगी, लेकिन क्या स्टोक्स आस्ट्रेलिया में दिसंबर में शुरू हो रही एशेज सीरीज से पहले सौ फीसदी फिट हो पाएंगे, इस पर संशय बना हुआ है।

ईसीबी के अध्यक्ष वाटमोर ने पद छोड़ा

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अध्यक्ष इयान वाटमोर ने गुरुवार को पद छोड़ दिया। उन्होंने कहा कि यह फैसला उन्होंने अपने बेहतर स्वास्थ्य के लिए लिया है क्योंकि कोविड-19 महामारी के बीच काम का निजी तौर पर उन पर असर पड़ा है। वाटमोर लगभग एक साल तक ईसीबी अध्यक्ष रहे।

chat bot
आपका साथी