घरेलू सीरीज के टाइटल प्रायोजक पर फैसला आज

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) की अमिताभ चौधरी की अध्यक्षता वाली नवगठित 26 सदस्यीय मार्केटिंग समिति की गुरुवार को यहां होने वाली बैठक में भारत में अगले छह महीने तक होने वाले अंतरराष्ट्रीय मैचों के नए टाइटल प्रायोजक पर फैसला लिया जाएगा।

By Edited By: Publish:Thu, 03 Oct 2013 05:26 AM (IST) Updated:Thu, 03 Oct 2013 09:09 PM (IST)
घरेलू सीरीज के टाइटल प्रायोजक पर फैसला आज

मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) की अमिताभ चौधरी की अध्यक्षता वाली नवगठित 26 सदस्यीय मार्केटिंग समिति की गुरुवार को यहां होने वाली बैठक में भारत में अगले छह महीने तक होने वाले अंतरराष्ट्रीय मैचों के नए टाइटल प्रायोजक पर फैसला लिया जाएगा।

मौजूदा टाइटल प्रायोजक दिग्गज टेलीकॉम कंपनी एयरटेल के अनुबंध के नवीनीकरण से इन्कार के बाद बीसीसीआइ ने कारपोरेट समूहों से नई बोली मंगवाई थी।

ये बोली इस साल एक अक्टूबर से 31 मार्च, 2014 तक होने वाले मैचों के लिए हैं। बोर्ड ने बताया कि इन पर गुरुवार को 12 बजे फैसला लिया जाएगा। एयरटेल ने एक सितंबर, 2010 से 31 मार्च, 2013 तक भारत में होने वाले सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय मैचों के प्रायोजन अधिकार प्रति मैच 3.33 करोड़ रुपये की दर से खरीदे थे।

भारत के घरेलू मैचों (टेस्ट, वनडे, टी20) की बेसप्राइज दो करोड़ रुपये प्रति मैच रखी गई है। भारत को अगले छह महीने में ऑस्ट्रेलिया के साथ सात वनडे और एक टी-20 मैच, वेस्टइंडीज से दो टेस्ट और तीन वनडे खेलने हैं। प्रायोजन अधिकार के तहत ईरानी कप, रणजी ट्रॉफी, दलीप ट्रॉफी, विजय हजारे, देवधर ट्रॉफी और राजसिंह डुंगरपूर ट्रॉफी भी आएंगे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी