बीसीसीआइ कराएगी डेक्कन चार्जर्स की नीलामी?

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआइ) की कार्यकारिणी ने आइपीएल फे्रंचाइजी डेक्कन चार्जर्स के भविष्य पर अंतिम फैसला 15 सितंबर को चेन्नई में करने का निर्णय किया। कार्यकारिणी की मंगलवार को यहां राजधानी में बैठक हुई, जिसमें संभावित खरीदारों पर चर्चा की गई।

By Edited By: Publish:Thu, 06 Sep 2012 01:37 PM (IST) Updated:Thu, 06 Sep 2012 01:37 PM (IST)
बीसीसीआइ कराएगी डेक्कन चार्जर्स की नीलामी?

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआइ) की कार्यकारिणी ने आइपीएल फे्रंचाइजी डेक्कन चार्जर्स के भविष्य पर अंतिम फैसला 15 सितंबर को चेन्नई में करने का निर्णय किया। कार्यकारिणी की मंगलवार को यहां राजधानी में बैठक हुई, जिसमें संभावित खरीदारों पर चर्चा की गई।

फ्रेंचाइजी का वर्तमान मालिक डेक्कन कार्निकल होल्डिंग्स लिमिटेड (डीसीएचएल) अभी वित्तीय संकट से जूझ रहा है और वह खिलाडि़यों को उनका वेतन देने की स्थिति में नहीं है। कार्यकारिणी के वरिष्ठ सदस्य ने कहा, इसको लेकर कई कानूनी अड़चनें हैं, जिसके कारण बैठक में भी ठोस फैसला नहीं हो सका। इस मसले पर 15 सितंबर को चेन्नई में होने वाली कार्यकारिणी की बैठक में फिर से चर्चा की जाएगी। कार्यकारिणी के एक अन्य सदस्य ने कहा, कुछ सदस्यों ने सुझाव दिया कि बोर्ड संभावित खरीदार के लिए समाचार पत्रों में विज्ञापन दे सकता है ताकि वे बोली लगा सकें। इन बोलियों को 15 सितंबर तक नहीं खोला जाएगा, क्योंकि फ्रेंचाइजी को अपनी वित्तीय देयता का निबटान करने के लिए यही समयसीमा दी गई है।

हालांकि शुरुआत में खबरें आई थी कि चेन्नई स्थिम सन ग्रुप और मुंबई के प्रतिष्ठित उद्योगपति फ्रेंचाइजी की हिस्सेदारी खरीदने के च्च्छुक थे लेकिन टीम के मालिक इसके लिए एक हजार करोड़ रुपये मांग रहे थे। 2008 में डेक्कन क्रॉनिकल ने लगभग 588 करोड़ रुपये में फ्रेंचाइजी हासिल की थी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी