BCCI ने तमिलनाडु रजिस्ट्रार ऑफ सोसायटीज में कराया नए संविधान का पंजीकरण

सीओए ने कहा कि राज्य संघों को 30 दिन के अंदर सुप्रीम कोर्ट के आदेश और रिपोर्ट का पालन करने की पुष्टि करनी है।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Wed, 22 Aug 2018 11:37 AM (IST) Updated:Wed, 22 Aug 2018 11:38 AM (IST)
BCCI ने तमिलनाडु रजिस्ट्रार ऑफ सोसायटीज में कराया नए संविधान का पंजीकरण
BCCI ने तमिलनाडु रजिस्ट्रार ऑफ सोसायटीज में कराया नए संविधान का पंजीकरण

नई दिल्ली, पीटीआइ। बीसीसीआइ ने मंगलवार को अपने नए संविधान को चेन्नई में तमिलनाडु रजिस्ट्रार ऑफ सोसायटीज में पंजीकृत करवाया। इसके बाद सुप्रीम कार्ट द्वारा गठित प्रशासकों की समिति (सीओए) के लिए भी बोर्ड के चुनावों का खाका तैयार करने का रास्ता साफ हो गया। नया संविधान सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त लोढ़ा समिति की सिफारिशों के अनुरूप तैयार किया गया है, जिसे नौ अगस्त को अदालत ने कुछ संशोधनों के साथ हरी झंडी दिखा दी थी।

नए संविधान का रजिस्ट्रेशन कराने के बाद बीसीसीआइ ने विज्ञप्ति जारी कर कहा, ‘सुप्रीम कोर्ट के नौ अगस्त के आदेश का पालन करते हुए बीसीसीआइ ने सुप्रीम कोर्ट से अनुमोदित और निर्देशित नए संविधान का आज (मंगलवार को) अपने सीईओ राहुल जौहरी के जरिये चेन्नई में तमिलनाडु रजिस्ट्रार ऑफ सोसायटीज में पंजीकरण करवाया।’

इसके बाद प्रशासकों की समिति के चेयरमैन विनोद राय और सदस्य डायना इडुल्जी ने कहा, ‘हम सुप्रीम कोर्ट के सभी निर्देशों को पूरी तरह से लागू करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’ सीओए ने आगे कहा कि राज्य संघों को 30 दिन के अंदर सुप्रीम कोर्ट के आदेश और रिपोर्ट का पालन करने की पुष्टि करनी है। सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में बीसीसीआइ का संविधान बनाया था। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बीसीसीआइ ही नहीं राज्य संघ भी कई बदलाव करने में मजबूर हुए हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी