बीच का रास्ता निकालेगी बीसीसीआइ

सचिन के 200वें टेस्ट मैच के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) बीच का रास्ता निकालने की तैयारी में है। वेस्टइंडीज नवंबर में भारत में तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने के लिए भारत दौरे पर आ रही है। टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच को कराने के लिए कोलकाता क्रिकेट संघ (कैब) औ

By Edited By: Publish:Tue, 17 Sep 2013 10:10 PM (IST) Updated:Tue, 17 Sep 2013 10:21 PM (IST)
बीच का रास्ता निकालेगी बीसीसीआइ

अभिषेक त्रिपाठी, नई दिल्ली। सचिन के 200वें टेस्ट मैच के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) बीच का रास्ता निकालने की तैयारी में है। वेस्टइंडीज नवंबर में भारत में तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने के लिए भारत दौरे पर आ रही है। टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच को कराने के लिए कोलकाता क्रिकेट संघ (कैब) और मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) में जद्दोजहद चल रही है।

पढ़ें: श्रीसंत ने बीसीसीआइ को लिखा पत्र, कहा दबाव में स्वीकार किया अपराध

रोटेशन पॉलिसी के तहत आगामी टेस्ट सीरीज की मेजबानी के लिए इन दोनों का ही नंबर नहीं है। बीसीसीआइ सूत्रों का कहना है कि यह दोनों ही मैच महत्वपूर्ण हैं और इसके लिए रोटेशन पॉलिसी को थोड़ा बदला जाएगा। कोलकाता के ईडन गार्डन में एक लाख दर्शक आ सकते हैं इसलिए वहां सीरीज का पहला मैच आयोजित किया जा सकता है। यह सचिन का 199वां मैच होगा। मुंबई सचिन का घरेलू मैदान है और वहां भी 65000 दर्शक आ सकते हैं इसलिए वहां सीरीज का आखिरी मैच आयोजित कराने की प्रबल संभावना है। सचिन अपने करियर का 200वां मैच अपने घरेलू मैदान पर ही खेलें तो बेहतर रहेगा। बीसीसीआइ की दौरा एवं कार्यक्रम कमेटी अगले सप्ताह इस पर अंतिम फैसला लेगी।

गुजरात क्रिकेट संघ के राजेश भाई का कहना है कि मेरी बीसीसीआइ में बात हुई है और फिलहाल हमें मैच मिलने की संभावना नहीं है। पंजाब क्रिकेट संघ के जीएस वालिया ने भी मोहाली में मैच होने की संभावना से इन्कार किया है। वालिया ने कहा कि हम सचिन का मैच कराने के लिए पूरी तरह तैयार हैं लेकिन बीसीसीआइ ने हमें ऐसे कोई संकेत नहीं दिए हैं। रोटेशन पॉलिसी के तहत इन दोनों मैदानों का ही नंबर बताया जा रहा था।

उधर कानपुर में ग्रीनपार्क स्टेडियम के दौरे पर गए बीसीसीआइ अधिकारी राजीव शुक्ला ने कहा कि सचिन के 200वें ऐतिहासिक टेस्ट की मेजबानी के लिए कई क्रिकेट संघों की दावेदारी आई है लेकिन इसमें सबसे ज्यादा मजबूत दावेदारी कोलकाता और मुंबई की है लेकिन अभी इस पर कोई अंतिम फैसला नहीं लिया गया है। उन्होंने कहा कि हर राज्य संघ चाहता है कि सचिन 200वां मैच खेलकर यह इतिहास उसकी जमीन पर बनाएं लेकिन अभी बोर्ड ने इस पर कोई अंतिम फैसला नहीं लिया गया है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी