Happy Birthday Saurav Ganguly: आखिरकार सौरव गांगुली को बीसीसीआई ने दी जन्‍मदिन की बधाई

Happy Birthday Saurav Ganguly पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली को आईसीसी ने ट्विटर हैंडल से पोस्‍ट शेयर कर जन्‍मदिन की बधाई दी है।

By Rizwan MohammadEdited By: Publish:Mon, 08 Jul 2019 11:46 AM (IST) Updated:Mon, 08 Jul 2019 01:55 PM (IST)
Happy Birthday Saurav Ganguly: आखिरकार सौरव गांगुली को बीसीसीआई ने दी जन्‍मदिन की बधाई
Happy Birthday Saurav Ganguly: आखिरकार सौरव गांगुली को बीसीसीआई ने दी जन्‍मदिन की बधाई

नई दिल्ली, जेएनएन। Happy Birthday Saurav Ganguly: भारतीय क्रिकेट को नई दिशा दिखाने वाले पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली को उनके 47वें जन्‍मदिन की बधाई देने के लिए सोशल मीडिया पर फैंस उन्‍हें तरह तरह से याद कर रहे हैं। क्रिकेट की अंतरराष्‍ट्रीय संस्‍था आईसीसी ने भी अपने ट्विटर हैंडल से पोस्‍ट शेयर कर दादा को जन्‍मदिन की बधाई दी है, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने खबर लिखे जाने तक  (11:51 बजे सुबह) ट्विटर पर सौरव गांगुली को जन्‍मदिन की बधाई नहीं दी है। इसके बाद बीसीसीआई ने दोपहर 1:45 मिनट पर ट्वीट कर आखिरकार दादा को बधाई दे दी।

भारतीय क्रिकेट को नया मुकाम देने के मामले में हमेशा पहला नाम रहे सौरव गांगुली आज यानी 8 जुलाई को अपना 47वां जन्‍मदिन मना रहे हैं। दादा के नाम से मशहूर सौरव को उनके फैंस और पूर्व क्रिकेटर जन्‍मदिन के लिए शुभकामनाएं भेज रहे हैं। आईसीसी ने भी सौरव गांगुली को उनके जन्‍मदिन की बधाई दी है। आईसीसी ने ट्वीट करते हुए सौरव गांगुली को बल्‍लेबाज, गेंदबाज, कप्‍तान और कमेंटेटर बताते हुए दादा के एक चेहरे और अनेक रूप की बात की है। आईसीसी ने अपने इस ट्वीट के साथ सौरव गांगुली के बल्‍लेबाजी, गेंदबाजी, कप्‍तानी और कमेंट्री करते हुए कई तस्‍वीर का कोलाज भी शेयर किया है।

आईसीसी ने अपने क्रिकेट वर्ल्‍ड कप ट्विटर हैंडल से भी ट्वीट करते हुए दादा को जन्‍मदिन की बधाई दी है। इसमें आईसीसी ने दादा के वर्ल्‍ड कप करियर की बात करते हुए उन्‍हें बधाई दी है। आईसीसी ने इस पोस्‍ट में बताया है कि सौरव गांगुली ने वर्ल्‍ड कप करियर में 21 मैच में 1006 रन बनाए हैं। इसके अलावा वह अब तक हाईएस्‍ट स्‍कोर 183 करने के मामले में इकलौते भारतीय हैं। सौरव ने 1999 के वर्ल्‍ड कप में सर्वाधिक व्‍यक्तिगत स्‍कोर बनाया था। इसके अलावा एक 2003 के वर्ल्‍ड कप में तीन शतक लगाने वाले वह बल्‍लेबाज हैं।

Batsman, bowler, captain, commentator.

One man. Many faces. 😎

Happy birthday, @SGanguly99! 🎉 pic.twitter.com/YHqUTLfPqP

— ICC (@ICC) July 8, 2019

वहीं, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने यानी बीसीसीआई ने खबर लिखे जाने तक (11:51 बजे सुबह) अपने ट्विटर हैंडल पर पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली को जन्‍मदिन की बधाई नहीं दी है। इसके बाद बीसीसीआई ने दोपहर 1:45 बजे ट्वीट करते हुए दादा को जन्‍मदिन की बधाई दी। वहीं, वीरेंद्र सहवाग, शिखर धवन समेत कई क्रिकेटरों ने ट्वीट कर दादा को याद किया और उन्‍हें 47वें जन्‍मदिन की बधाई दी।

Sourav Ganguly in World Cups 🔥 🔥 🔥

⭐ 1006 runs in 21 matches

⭐ Highest score by an Indian (183 in 1999)

⭐ Three centuries in a single edition (2003)

What a player! Happy Birthday, Dada! pic.twitter.com/edXqbGueNY— Cricket World Cup (@cricketworldcup) July 8, 2019

An inspiration for many and a leader in the true sense. Happy Birthday @SGanguly99 🎂🎂 #HappyBirthdayDada pic.twitter.com/47shEJ4LAP— BCCI (@BCCI) July 8, 2019

chat bot
आपका साथी