बीसीसीआइ ने पाक से सीरीज पर सरकार से मांगी मंजूरी

भारत और पाकिस्तान के बीच अगले महीने दिसंबर में प्रस्तावित द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने केंद्र सरकार से औपचारिक मंजूरी मांगी है।

By ShivamEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2015 08:21 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2015 08:23 PM (IST)
बीसीसीआइ ने पाक से सीरीज पर सरकार से मांगी मंजूरी

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच अगले महीने दिसंबर में प्रस्तावित द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने केंद्र सरकार से औपचारिक मंजूरी मांगी है।

बीसीसीआइ सचिव ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा, 'मंगलवार को मैंने पाकिस्तान के साथ श्रीलंका में खेली जाने वाली सीरीज को लेकर विदेश मंत्रालय को एक पत्र लिखा है। पिछले साल दोनों देशों के क्रिकेट बोर्डो के बीच हुए समझौते के तहत पाकिस्तान में खेलने लायक माहौल न होने पर दोनों टीमें संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) अथवा तीसरे तटस्थ स्थान पर खेल सकती हैं। अब गेंद पाकिस्तान के पाले हैं। बीसीसीआइ और पीसीबी के बीच चर्चा के बाद दोनों देश श्रीलंका में खेलने को राजी हुए हैं।'

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) प्रमुख शहरयार खान ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से क्रिकेट सीरीज को लेकर मंजूरी मांगी है और उन्हें उम्मीद है कि सरकार इस पर जल्द निर्णय लेगी। शहरयार ने कहा, 'सब कुछ पाकिस्तान सरकार के हाथ में है। मुझे नहीं पता कि सरकार से मंजूरी मिलने में कितना समय लगेगा। फिलहाल प्रधानमंत्री नवाज शरीफ विदेश दौरे पर हैं और स्वदेश लौटने के बाद ही वह कोई निर्णय लेंगे।'

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी टेस्ट सीरीज 7 दिसंबर को समाप्त हो रही है और इसके बाद भारतीय टीम एक महीने खाली होगी, जिसमें पाकिस्तान के सीरीज प्रस्तावित है। सीरीज पर दोनों सरकारों की मंजूरी मिलने के बाद अब वनडे मैचों की संख्या घटाकर पांच से तीन और दो टी-20 मैचों तक ही सीमित किया जा सकता है।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी