बांग्लादेश ने किया प्रस्तावित त्रिकोणीय सीरीज का विरोध

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करने की कोशिशों के तहत जिम्बाब्वे, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच प्रस्तावित त्रिकोणीय सीरीज का विरोध किया है।

By sanjay savernEdited By: Publish:Wed, 01 Jul 2015 12:40 PM (IST) Updated:Wed, 01 Jul 2015 02:54 PM (IST)
बांग्लादेश ने किया प्रस्तावित त्रिकोणीय सीरीज का विरोध

मीरपुर। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करने की कोशिशों के तहत जिम्बाब्वे, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच प्रस्तावित त्रिकोणीय सीरीज का विरोध किया है।

यह त्रिकोणीय सीरीज जिम्बाब्वे में होनी है, जहां दोनों मेहमान टीमें बेहतर प्रदर्शन कर इंग्लैंड में 2017 में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करना चाहेंगी। चैंपियंस ट्रॉफी के लिए शीर्ष सात टीमों के नाम करीब-करीब तय हो गए हैं, लेकिन एक टीम की जगह अभी बाकी है। चैंपियंस ट्रॉफी में विश्व की शीर्ष आठ टीमें हिस्सा लेती हैं।

बीसीबी की मीडिया समिति के अध्यक्ष जलाल यूनुस ने कहा कि बांग्लादेशी टीम के हितों को देखते हुए कोई सीरीज आयोजित करना सही नहीं है। हालांकि माना जा रहा है कि इस त्रिकोणीय सीरीज का असर बांग्लादेश पर नहीं पड़ेगा, जो भारत के खिलाफ 2-1 से वनडे सीरीज जीतने के साथ चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई कर चुका है। बांग्लादेश के फिलहाल 93 अंक हैं और वह सातवें स्थान पर है। वेस्टइंडीज के 88 अंक हैं और वह आठवें पायदान पर है। पाकिस्तान नौवें स्थान पर है, लेकिन उसे 11 जुलाई से श्रीलंका के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है।

बीसीबी के निदेशक यूनुस के अनुसार, सीरीज के आयोजन का तरीका पिछले कुछ वर्षों में काफी खराब हुआ है, क्योंकि आइसीसी ने इसमें अपना दखल देना बंद कर दिया है। वेस्टइंडीज ने रविवार को ही जिम्बाब्वे दौरे की पुष्टि की। पूर्व कार्यक्रम के अनुसार 30 सितंबर से पहले तक वेस्टइंडीज को कोई वनडे मैच नहीं खेलना था। चैंपियंस ट्रॉफी में क्वालीफाई करने वाले टीमों की सूची 30 सितंबर तक की विश्व रैंकिंग के आधार पर तैयार की जानी है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी