शक के घेरे में बांग्लादेश क्रिकेट के शीर्ष अधिकारी, विदेश जाने पर लगी रोक

बांग्लादेश के भ्रष्टाचार रोधी आयोग ने शीर्ष क्रिकेट अधिकारी को देश से बाहर जाने से रोक दिया है क्योंकि उसने खेल की राष्ट्रीय संस्था में जांच तेज कर दी है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sat, 30 Nov 2019 07:02 PM (IST) Updated:Sat, 30 Nov 2019 07:02 PM (IST)
शक के घेरे में बांग्लादेश क्रिकेट के शीर्ष अधिकारी, विदेश जाने पर लगी रोक
शक के घेरे में बांग्लादेश क्रिकेट के शीर्ष अधिकारी, विदेश जाने पर लगी रोक

ढाका, एजेंसी। बांग्लादेश क्रिकेट एक बार फिर से चर्चा में है। हाल ही में टीम के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन पर आईसीसी द्वारा दो साल का प्रतिबंध लगाया गया है। उनपर मैच फिक्सिंग के लिए संपर्क किए जाने के बाद आईसीसी को इसकी सूचना ना देने की वजह से बैन लगाया गया है। अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के दो अधिकारियों के देश से बाहर जाने पर रोक लगा दी गई है।

बांग्लादेश के भ्रष्टाचार रोधी आयोग ने शीर्ष क्रिकेट अधिकारी को देश से बाहर जाने से रोक दिया है, क्योंकि उसने खेल की राष्ट्रीय संस्था में जांच तेज कर दी है। प्रवक्ता ने इसकी जानकारी दी। महबूबुल अनम बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के दो सीनियर निदेशकों में से एक हैं जो संदेह के घेरे में हैं।

आयोग के प्रवक्ता प्रणब कुमार भट्टाचार्जी ने कहा "अनम के खिलाफ अवैध रूप से धन इकट्ठा करने के लिए जांच चल रही है। संबंधित प्राधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह सुनिश्चित करें कि वह देश छो़ड़कर नहीं जाएं।"

आयोग ने आव्रजन पुलिस को पत्र लिखा है कि निविदाओं और नियुक्तियों में छेड़छाड़ करने, क्रिकेट बोर्ड प्रायोजकों के चयन में अपने पद का गलत इस्तेमाल करने के लिए अनम जांच के घेरे में हैं। इसके अनुसार, 'पता चला है कि यह व्यक्ति अपने परिवार के साथ देश से भागने की कोशिश कर रहा है। उचित जांच के लिए यह जरूरी है कि उसे विदेश जाने से रोका जाए।'

हालांकि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के पूर्व महासचिव और उपाध्यक्ष अनम ने किसी भी तरह के गलत काम से इनकार किया है। उन्होंने कहा "मैं बीसीबी की किसी भी टेंडर प्रक्रिया या प्रायोजन में शामिल नहीं हूं। इस तरह के आरोप सच नहीं हैं।"

गौरतलब है कुछ दिन पहले ही भारत दौरे पर आने से पहले बांग्लादेश बोर्ड और टीम के खिलाड़ियों को बीच काफी विवाद हुआ था। खिलाड़ियों ने बोर्ड के सामने कुछ शर्तें रखी थी जिसकी वजह से उन्होंने हड़ताल भी किया था। 

chat bot
आपका साथी