BAN vs SL: नजमुल शांतो ने ठोका शतक, मुशफिकुर रहीम ने भी खेली धांसू पारी; पहले वनडे में बांग्लादेश ने 6 विकेट से मारी बाजी

256 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही। लिटन दास गोल्डन डक पर पवेलियन लौटे। वहीं सौम्स सरकार भी महज 3 रन बनाकर चलते बने। 23 के स्कोर तक तीन विकेट गंवा चुकी बांग्लादेश की पारी को नजमुल शांतो और महमूदुल्लाह ने मिलकर संभाला। शांतो ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक ठोका और 122 रन बनाकर नाबाद रहे।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Publish:Wed, 13 Mar 2024 10:28 PM (IST) Updated:Wed, 13 Mar 2024 10:28 PM (IST)
BAN vs SL: नजमुल शांतो ने ठोका शतक, मुशफिकुर रहीम ने भी खेली धांसू पारी; पहले वनडे में बांग्लादेश ने 6 विकेट से मारी बाजी
BAN vs SL: बांग्लादेश ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराया।

HighLights

  • बांग्लादेश ने पहले वनडे में श्रीलंका को 6 विकेट से हराया
  • नजमुल शांतो ने खेली 122 रन की नाबाद पारी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश ने श्रीलंका को पहले वनडे मुकाबले में 6 विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की पूरी टीम 255 रन बनाकर ऑलआउट हुई। बांग्लादेश ने 256 रन के लक्ष्य को 4 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। टीम की ओर से नजमुल शांतो ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली, जबकि मुशफिकुर रहीम 73 रन बनाकर नाबाद रहे।

शांतो ने ठोका दमदार शतक

256 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही। लिटन दास गोल्डन डक पर पवेलियन लौटे। वहीं, सौम्स सरकार भी महज 3 रन बनाकर चलते बने। 23 के स्कोर तक तीन विकेट गंवा चुकी बांग्लादेश की पारी को नजमुल शांतो और महमूदुल्लाह ने मिलकर संभाला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। शांतो ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक ठोका और 122 रन बनाकर नाबाद रहे। शांतो ने अपनी शतकीय पारी के दौरान 13 चौके और 2 छक्के जमाए।

Dutch-Bangla Bank Bangladesh 🆚 Sri Lanka ODI Series 2024 | 1st ODI

Match Result | Bangladesh won by 6 wickets 👏🔥

Details 👉 https://t.co/8QnMRSHAtg#BCB #Cricket #BANvSL #BDCricket #LiveCricket #Bangladesh #HomeSeries #odiseries pic.twitter.com/pW14Cqfg5e— Bangladesh Cricket (@BCBtigers) March 13, 2024

मुशफिकुर रहीम ने भी जमाया रंग

महमूदुल्लाह के 37 पर पवेलियन लौटने के बाद शांतो को मुशफिकुर रहीम के रूप में बड़ी जोड़ीदार मिला। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 165 रन की साझेदारी जमाई। मुशफिकुर 84 गेंदों में 73 रन की दमदार पारी खेलकर नाबाद रहे और टीम को जीत दिलाकर लौटे। मुशफिकुर ने अपनी पारी के दौरान 8 चौके जमाए।

यह भी पढ़ेंपाकिस्तान टीम में खिलाड़ियों पर थोपे जा रहे फैसले? Babar Azam ने किया बड़ा खुलासा, इस बात को लेकर खुलेआम जाहिर की नाराजगी

तेज गेंदबाजों ने बरपाया कहर

इससे पहले, बांग्लादेश के तेज गेंदबाजों ने कहर बरपाते हुए श्रीलंका की पूरी टीम को 255 रन पर ढेर किया। श्रीलंका की ओर से जेनिथ लियानागे ने सर्वाधिक 67 रन बनाए। वहीं, कप्तान कुशल मेंडिस ने 59 रन की बेहतरीन पारी खेली।

हालांकि, इन दोनों के अलावा श्रीलंका का कोई भी बैटर बांग्लादेश के फास्ट बॉलर्स का क्रीज पर टिककर सामना नहीं कर सका। गेंदबाजी में बांग्लादेश की ओर से तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम और तंजीम हसन ने तीन-तीन विकेट चटकाए।

chat bot
आपका साथी