बाबर बने पाकिस्तान की वनडे टीम के कप्तान, 17 साल के नसीम को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में जगह

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने सालाना करार की घोषणा कर दी है। 17 साल के नसीम शाह को लिस्ट में जगह दी गई है। सरफराज की जगह बाबार आजम को वनडे टीम का कप्तान बनाया गया है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 13 May 2020 03:59 PM (IST) Updated:Wed, 13 May 2020 04:21 PM (IST)
बाबर बने पाकिस्तान की वनडे टीम के कप्तान, 17 साल के नसीम को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में जगह
बाबर बने पाकिस्तान की वनडे टीम के कप्तान, 17 साल के नसीम को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में जगह

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियो के साथ अपने सालाना करार की लिस्ट जारी कर दी है। इसमें पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद को बी कैटेगरी में रखा गया है। उनकी जगह बाबर आजम को वनडे टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। करार में युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह और बल्लेबाज इफ्तिखार अहमद को शामिल किया गया है।

पीसीबी ने खिलाड़ियों के सालाना करार की घोषणा कर दी है। बुधवार को इसका एलान करने के साथ ही उन्होंने वनडे टीम के कप्तान के नाम का भी ऐलान कर दिया। टी20 की कप्तानी संभालने वाले बाबर को वनडे टीम की भी कमान सौंपी गई है। वहीं अजहर अली टेस्ट टीम की कप्तानी करेंगे।

ए कैटेगरी में सिर्फ तीन नाम हैं, टेस्ट कप्तान अजहर, वनडे और टी20 कप्तान बाबर आजम और शाहीन शाह आफरीदी। श्रीलंका के खिलाफ घर पर मिली शर्मनाक हार के बाद कप्तानी के हटाए गए सरफराज अहमद को पीसीबी ने सालाना करार में बी कैटेगरी में रखा है। 

Naseem Shah named in men's central contract list for 2020-21https://t.co/sLLfzETmCJ" rel="nofollow pic.twitter.com/av0Y3VtxUZ

— PCB Media (@TheRealPCBMedia) May 13, 2020

17 साल के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले साल ही टेस्ट डेब्यू किया था। कराची में पहले श्रीलंका के खिलाफ 5 विकेट लेकर उन्होंने टेस्ट में ऐसा करने वाले सबसे युवा गेंदबाजी होने का गौरव हासिल किया और फिर बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक लेकर बड़ी उपलब्धि हासिल की।

नसीम से गेंदबाज जोड़ीदार शाहीन शाह आफरीदी जिन्होंने पिछले सीजन में पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट हासिल किए थे उनको ए कैटेगरी में प्रमोट किया गया है।  शाहीन ने कुल 18 टेस्ट और दो टी 20 विकेट हासिल किए और उनको ए कैटेगरी में टेस्ट कप्तान अजहर और वनडे कप्तान बाबर के साथ जगह दी गई है। 

chat bot
आपका साथी