टीम इंडिया को एक और झटका, वनडे सीरीज से बाहर अक्षर पटेल, जयंत यादव

टीम इंडिया को इंग्लैंड के साथ वनडे सीरीज खेलनी है, पर उसकी परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं।

By Bharat SinghEdited By: Publish:Tue, 27 Dec 2016 12:09 PM (IST) Updated:Tue, 27 Dec 2016 02:01 PM (IST)
टीम इंडिया को एक और झटका, वनडे सीरीज से बाहर अक्षर पटेल, जयंत यादव
अक्षर पटेल और जयंत यादव की फाइल फोटो

नई दिल्ली। टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ भले ही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज 4-0 से अपने नाम कर ली हो, पर वनडे में उसकी परेशानियां कम होती नजर नहीं आ रही हैं। चयनकर्ता इस सीरीज के लिए रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को आराम देने का मन बना रहे हैं तो अब अक्षर पटेल और जयंत यादव अपनी चोट की वजह से इस टीम से बाहर बैठ सकते हैं।

भारत को आने वाले साल में अपने घर में लंबे सीजन तक क्रिकेट खेलना है। इसी वजह से अश्विन और जडेजा जैसे अहम खिलाड़ियों को वनडे में आराम दिया जा रहा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भी इन दोनों को आराम दिया गया था। अब खबर आई है कि जयंत भी और अक्षर वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक स्पिनर अक्षर पटेल के अंगूठे में चोट लगी है। इसके अलावा अपने टेस्ट करियर की शानदार शुरुआत करने वाले जयंत यादव भी इस सीरीज तक अपनी हैमस्ट्रिंग इंजरी से उबर नहीं पाएंगे। इसका मतलब यही है कि ये दोनों खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली सीमित ओवरों की सीरीज में नजर नहीं आएंगे।

भारत और इंग्लैंड के बीच 15 जनवरी से तीन वनडे मैचों की सीरीज शुरू होगी। इसके बाद दोनों टीमों को 3 टी20 मैच भी खेलने हैं। अक्षर पटेल को चेन्नई टेस्ट में जयंत यादव के चोटिल होने के बाद कवर स्पिनर के तौर पर बुलाया गया था। यहां इंग्लैंड के लियाम डॉसन का कैच पकड़ने की कोशिश में उनका अंगूठा चोटिल हो गया। अक्षर के बोलिंग वाले हाथ में यह चोट आई है, इसके कारण वह ओडिशा के खिलाफ चल रहे रणजी क्वॉर्टर फाइनल में भी हिस्सा नहीं ले पाए। अक्षर के अंगूठे को सर्जरी की जरूरत पड़ सकती है।

उम्मीद है कि उत्तर प्रदेश के चाइनामैन बोलर कुलदीप यादव को भी मौका मिल सकता है। रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे का विकल्फ ढूंढना भी भारत के लिए एक चुनौती होगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी