ऑस्ट्रेलिया के दौरा रद करने के खिलाफ ICC के पास पहुंचा साउथ अफ्रीका बोर्ड, पैसे का हुआ नुकसान

साउथ अफ्रीका बोर्ड ने लिखित तौर पर आइसीसी को इस मामले में हस्तक्षेप करने का आग्रह किया है। पिछले हफ्ते ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना महामारी के खतरे का हवाला देते हुए साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाने से मना कर दिया था।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 09 Feb 2021 10:51 AM (IST) Updated:Tue, 09 Feb 2021 10:51 AM (IST)
ऑस्ट्रेलिया के दौरा रद करने के खिलाफ ICC के पास पहुंचा साउथ अफ्रीका बोर्ड, पैसे का हुआ नुकसान
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाड़ी- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा साउथ अफ्रीका का दौरा स्थगित करने का मामला अब इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के पास पहुंच गया है। साउथ अफ्रीका बोर्ड ने लिखित तौर पर आइसीसी को इस मामले में हस्तक्षेप करने का आग्रह किया है। पिछले हफ्ते ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना महामारी के खतरे का हवाला देते हुए साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाने से मना कर दिया था।

साउथ अफ्रीका बोर्ड की तरफ से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा दौरा स्थगित किए जाने के फैसले पर सवाल उठाए हैं। इसे खेल भावना के विरुद्ध बताते हुए एक पत्र आइसीसी को लिखाकर शिकायत की है। एक क्रिकेट वेबसाइट के मुताबिक साउथ अफ्रीका बोर्ड ने दौरा स्थगित होने से पैसों का नुकसान होने की बात उठाई है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने कोई लिखित शिकायत को दर्ज नहीं कराई है लेकिन आइसीसी को एक पत्र लिखा है। इस पत्र का मतलब यह है कि अब आइसीसी को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच स्थगित हुए दौरे को कराने का कोई वैकल्पिक उपाय तलाशना होगा। जिससे कोविड 19 के दौरान बनाए गए कार्यक्रम को सुचारू रूप से जारी रखा जा सके।

पिछल हफ्ते ऑस्ट्रेलिया की टीम ने साउथ अफ्रीका में खेली जाने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज को स्थगित करने का फैसला लिया था। इसके पीछे कोरोना महामारी के खतरो को बताया गया था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बताया था कि साउथ अफ्रीका के मौजूदा हालात को देखते हुए टीम का वहां दौरा करना मुश्किल होगा। खिलाड़ियों को टीम के कोचिंग स्टाफ के स्वास्थ को ध्यान में देखकर यह फैसला लिया गया है।

दौरा रद होने का फायदा न्यूजीलैंड को मिला

टेस्ट चैंपियनशिप के तरह खेली जाने वाली इस सीरीज को स्थगित करने का फायदा न्यूजीलैंड की टीम को मिला। ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के स्थगित होने की वजह से न्यूजीलैंड की टीम चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनीं। 

chat bot
आपका साथी