श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, इन दिग्गजों की हुई वापसी

Australia vs Sri Lanka T20I Series श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान हो गया है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sat, 26 Oct 2019 09:25 AM (IST) Updated:Sat, 26 Oct 2019 09:25 AM (IST)
श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, इन दिग्गजों की हुई वापसी
श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, इन दिग्गजों की हुई वापसी

एडिलेड, एजेंसी। अगले साल अपनी सरजमीं पर होने वाले टी-20 विश्व कप से पहले श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान डेविड वार्नर ने ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी की है। दोनों गेंद से छेड़खानी प्रकरण के कारण प्रतिबंध झेल रहे थे, लेकिन टेस्ट और वनडे के बाद अब टी-20 टीम में उनकी वापसी हुई है।

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे प्रारूपों में सफलता के बावजूद अभी तक टी-20 विश्व कप नहीं जीता है। सबसे ज्यादा पांच बार वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली कंगारू टीम साल 2010 में टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंची थी, लेकिन उसमें हार का सामना करना पड़ा था। चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा कि हमने ऐसी टीम चुनी है, जो हमें आगे तक ले जा सकती है। सभी को अपनी भूमिका पता है और टीम की जरूरत के अनुसार सभी ढल सकते हैं। एरोन फिंच की कप्तानी बरकरार रखी गई है क्योंकि स्मिथ मार्च तक कप्तान नहीं हो सकते।

इन खिलाड़ियों पर होगी जिम्मेदारी

एशेज सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले दाएं हाथ के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ पर बल्लेबाजी का अधिकांश दारोमदार होगा। वहीं, आइपीएल 2019 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर की भी जिम्मेदारी होगी क्योंकि वे इस प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। इसके अलावा  गेंदबाजी का जिम्मा पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क के साथ केन रिचर्डसन और बिली स्टैनलेक संभालेंगे।

दूसरी ओर पाकिस्तान का तीन मैचों की सीरीज में सूपड़ा साफ करने के बाद श्रीलंका के हौसले बुलंद हैं। श्रीलंका ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान ने दोयम दर्जे की टीम भेजी थी लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में उसके नियमित खिला़ि़डयों ने वापसी की है। लसित मलिंगा की कप्तानी वाली टीम में कुशल परेरा और निरोशन डिकवेला जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं। टीम में एंड्रयू टाई को भी जगह मिली थी, लेकिन वे एल्वो इंजरी के कारण बाहर हो गए हैं।

ये है ऑस्ट्रेलियाई टीम

आरोन फिंच(कप्तान), एश्टन एगर, डेविड वार्नर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, ग्लैन मैक्सवेल, बेन मैकडेरमॉट, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, बिली स्टेनलेक, मिचेल स्टार्क, एश्टन टर्नर और एडम जैंपा। 

chat bot
आपका साथी