भारत के खिलाफ WTC Final और एशेज सीरीज के पहले दो टेस्‍ट के लिए ऑस्‍ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान

WTC Final and Ashes Australia Squad Announced विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल और एशेज सीरीज के पहले दो टेस्‍ट के लिए टीम की घोषणा हुई है। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल जून में द ओवल में खेला जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 19 Apr 2023 09:22 AM (IST) Updated:Wed, 19 Apr 2023 09:22 AM (IST)
भारत के खिलाफ WTC Final और एशेज सीरीज के पहले दो टेस्‍ट के लिए ऑस्‍ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान
Australia Squad for WTC Final and Ashes: ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। मैट रेनशॉ, मार्कस हैरिस और मिचेल मार्श को भारत के खिलाफ विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल व एशेज सीरीज के पहले दो टेस्‍ट के लिए ऑस्‍ट्रेलिया की टीम में शामिल किया गया है। चयनकर्ताओं ने बुधवार को 17 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की।

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 7 जून से द ओवल में विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को 28 मई तक स्‍क्‍वाड की संख्‍या 17 से कम करके 15 करनी होगी। फिर एशेज सीरीज होनी है, जिसमें सीरीज को देखते हुए आखिरी तीन टेस्‍ट में बदलाव की संभावना है।

ऑस्‍ट्रेलिया के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक लांस मॉरिस पीठ की चोट के कारण बाहर हो गए हैं, जिन्‍हें आराम करने के लिए छह सप्‍ताह की जरुरत है। वो अगले महीने नॉर्थेम्‍प्‍टनशायर के साथ छोटा गेंदबाजी स्‍पेल डालकर अपनी फिटनेस चेक करेंगे। माइकल नेसेर को भी नजरअंदाज किया गया, जिनकी गेंदबाजी इंग्लिश परिस्थितियों के हिसाब से अच्‍छी होती।

भारत का दौरा करने वाले एश्‍टन आगर, पीटर हैंड्सकोंब, मिचेल स्‍वेपसन और मैट कुहनेमन को शामिल नहीं किया गया है। विकेटकीपर जोश इंग्लिस को एलेक्‍स कैरी के विकल्‍प के रूप में शामिल किया गया है।

WTC final और पहले दो एशेज टेस्‍ट के लिए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम इस प्रकार है:

पैट कमिंस (कप्‍तान), स्‍कॉट बोलैंड, एलेक्‍स कैरी, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस, उस्‍मान ख्‍वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिचेल मार्श, टॉड मर्फी, मैथ्‍यू रेनशॉ, स्‍टीव स्मिथ, मिचेल स्‍टार्क और डेविड वॉर्नर।- डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में 15 खिलाड़ी रहेंगे।

chat bot
आपका साथी