भारत-पाकिस्तान महामुकाबला से पहले अश्विन व वकार के बीच जुबानी जंग

भारत-पाकिस्तान मैच से पहले शब्दों के बाण के जरिए एक-दूसरे के खिलाफ मनोवैज्ञानिक बढ़त बनाने की कोशिश चल रही है। भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और पाकिस्तानी कोच वकार युनूस आपस में उलझ रहे हैं।

By anand rajEdited By: Publish:Sat, 19 Mar 2016 09:58 AM (IST) Updated:Sat, 19 Mar 2016 10:07 AM (IST)
भारत-पाकिस्तान महामुकाबला से पहले अश्विन व वकार के बीच जुबानी जंग

कोलकाता। भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच में भावनाओं का ज्वार चरम पर रहता है। इस बार टी-20 विश्व कप के सुपर 10 राउंड के महत्वपूर्ण मुकाबले के पूर्व भी दोनों तरफ से बयानबाजी का दौर चरम पर है। शब्दों के बाण के जरिए एक-दूसरे के खिलाफ मनोवैज्ञानिक बढ़त बनाने की कोशिश चल रही है। भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और पाकिस्तानी कोच वकार युनूस आपस में उलझ रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः भारत-पाकिस्तान मुकाबलों में यह था सहवाग का सबसे पसंदीदा मैच
युनूस ने माइंड गेम की शुरुआत करते हुए कहा- न्यूजीलैंड के हाथों पहले मैच में 47 रनों से मिली हार की वजह से भारतीय टीम इस समय दबाव में है।
घरेलू टीम जानती है कि एक हार उन्हें विश्व कप से बाहर कर सकती है, इसके चलते भारतीय खिलाड़ी जबर्द्सत दबाव में होंगे। भारत का दबाव में होना हमारे लिए बहुत लाभदायक साबित होगा।

ये भी पढ़ेंः आज होगा महामुकाबला, जानिए भारत-पाक मैचों से जुड़ी कुछ खास बातें
अश्विन ने इसका करारा जवाब देते हुए कहा- हमें पाकिस्तान के खिलाफ खेलने की आदत है और हम उनके खिलाफ कई मैच खेल चुके हैं। हर मैच में दबाव रहता है और हमें दबाव में खेलने और उसे झेलने की आदत हो चुकी है। क्रिकेट में मनोवैज्ञानिक दबाव का बहुत महत्व होता है और हम जानते है जिसके चलते हम इसे अपने उपर हावी नहीं होने देते हैं।
अश्विन ने कहा कि जब बात भारत-पाक मैच की हो तो हमारे दर्शक इसे सिर्फ क्रिकेट मैच नहीं बल्कि सीमा पर चल रही प्रतिद्वंद्विता के रूप में देखते है। इसके जवाब में वकार ने कहा कि खेल को खेल ही रहने देना चाहिए। हमारी क्रिकेट में भी प्रतिद्वंद्विता है और इसे अन्य बातों से अलग रखना चाहिए।

क्रिकेट की खबरों की लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी