सचिन के नक्शेकदम पर चले अर्जुन, पिता के वनडे डेब्यू की तरह ही किया ये काम

भारतीय अंडर-19 टीम की पहली पारी के दौरान अर्जुन निचले क्रम पर बैटिंग करने उतरे थे।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Thu, 19 Jul 2018 02:48 PM (IST) Updated:Thu, 19 Jul 2018 06:23 PM (IST)
सचिन के नक्शेकदम पर चले अर्जुन, पिता के वनडे डेब्यू की तरह ही किया ये काम
सचिन के नक्शेकदम पर चले अर्जुन, पिता के वनडे डेब्यू की तरह ही किया ये काम

नई दिल्ली, जेएनएन। सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत अपने पिता के वनडे डेब्यू की तरह किया है। अर्जुन श्रीलंका की अंडर 19 टीम के खिलाफ अपना पहला इंटरनेश्नल मैच खेल रहे हैं। कोलंबो में खेले जा रहे इस चार दिवसीय टेस्ट मैच के पहले दिन उन्होंने अपना पहला इंटरनेशनल विकेट हासिल किया था लेकिन बल्लेबाजी में वे नाकाम रहे। अर्जुन इस मैच की पहली पारी में बिना खाता खोले ही आउट हो गए।

सचिन के पीछे-पीछे अर्जुन

भारतीय अंडर-19 टीम की पहली पारी के दौरान अर्जुन निचले क्रम पर बैटिंग करने उतरे थे। इस दौरान उन्होंने 11 गेंदों का सामना किया और बिना कोई रन बनाए ही कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए। उन्हें दुलशन ने सूरियाभंडारा के हाथों कैच आउट कराया। आपको बता दें कि अर्जुन के पिता सचिन तेंदुलकर अपने पहले वनडे मैच में बिना कोई रन बनाए आउट हुए थे।

(देखिए, अर्जुन के आउट होने का वीडियो)

Arjun Tendulkar ( son of @sachin_rt) traps the batsman LBW to pick his maiden wicket in Youth Internationals
Video courtesy- Srilanka cricket pic.twitter.com/DBcapjhovA— Nibraz Ramzan (@nibraz88cricket) July 17, 2018

अर्जुन की तरह सचिन तेंदुलकर भी अपने पहले वनडे मैच में बिना कोई रन बनाए आउट हुए थे। सचिन ने पाकिस्तान के खिलाफ नवंबर 1989 में में टेस्ट मैच खेलकर डेब्यू किया था, लेकिन सचिन ने अपना पहला वनडे मैच 18 दिसंबर 1989 को पाकिस्तान के खिलाफ गुजरांवाला में खेला था। इस मैच में सचिन (00) दो गेंद ही खेलकर वकार यूनिस की गेंद पर आउट हो गए थे। उस मैच में सचिन का कैच वसीम अकरम ने पकड़ा था।

मैच में श्रीलंका की अंडर-19 टीम पहली पारी में 244 रन बनाकर आउट हुई थी। भारतीय जूनियर टीम के लिए हर्ष त्‍यागी ने और आयुष बदोनी ने चार-चार विकेट हासिल किए थे। बाएं हाथ से तेज गेंदबाजी करने वाले अर्जुन ने श्रीलंका की पहली पारी के दौरान 11 ओवर में 33 रन देकर एक विकेट लिया था। अर्जुन ने श्रीलंका के ओपनर मिशारा को एलबीडब्‍ल्‍यू किया था।

जवाब में भारत अंडर-19 टीम ने अपनी पहली पारी मैच के तीसरे दिन 589 रन के विशाल स्‍कोर पर खत्‍म की। भारतीय टीम के लिए अथर्व तायडे ने 113 और आयुष बदोनी ने नाबाद 185 रन बनाए थे। आयुष ने अपनी पारी में 205 गेंदों का सामना करते हुए 19 चौके और चार छक्‍के लगाए थे जबकि अथर्व की पारी में 13 चौके शामिल थे। टीम के कप्‍तान अनुज रावत ने 59 गेंदों पर आठ चौकों और दो छक्‍कों की मदद से 63 रन बनाए। पहली पारी के आधार पर भारतीय अंडर19 टीम को 345 रन की बढ़त हासिल हुई।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी