सुप्रीम कोर्ट में अपील के बाद BCCI में वापसी कर पाएंगे अनुराग ठाकुर?

अनुराग ठाकुर ने दलील दी कि उन्हें बीसीसीआइ के अधिकारी के तौर पर जो अयोग्य घोषित किया था उस आदेश को वापस लिया जाए।

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Thu, 02 Aug 2018 03:20 PM (IST) Updated:Thu, 02 Aug 2018 03:20 PM (IST)
सुप्रीम कोर्ट में अपील के बाद BCCI में वापसी कर पाएंगे अनुराग ठाकुर?
सुप्रीम कोर्ट में अपील के बाद BCCI में वापसी कर पाएंगे अनुराग ठाकुर?

नई दिल्ली, जेएनएन। साल 2017 में सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआइ के तत्कालीन अध्यक्ष अनुराग ठाकुर को अध्यक्ष पद से बर्खास्त कर दिया था और विनोद राय की अध्यक्षा में प्रशासकों की समिति को लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों का लागू करवाने की जिम्मेदारी दी गई थी। इसके बाद कुछ दिन पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि लोढ़ा कमेटी की कुछ सिफारिशों पर फिर से विचार कर सकता है।

कोर्ट के इस बयान से अनुराग ठाकुर को भी थोड़ी राहत मिली और उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दी है कि कोर्ट ने उन्हें बीसीसीआइ के अधिकारी के तौर पर जो अयोग्य घोषित किया था उस आदेश को वापस लिया जाए। अनुराग ठाकुर की अर्जी में कहा गया कि वह साल 2000 से बीसीसीआइ से जुड़े हुए है और सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें अयोग्य घोषित कर किया उससे उन्हें काफी मानसिक प्रताड़ना और बेइज्जती का सामना करना पड़ा है। इसी दलील पर उन्होंने कोर्ट में अर्जी दी है।

दरअसल साल 2013 आइपीएल स्पॉट फिक्सिंग कांड के बाद से बीसीसीआइ में सब कुछ बदल गया है। अपनी मनमर्जी के जाने जाना वाला बीसीसीआइ को अपने हर एक फैसले लिए विनोद राय की कमेटी से इजाजत लेनी पड़ती है। इसी वजह से कई टीमों और खिलाड़ियों को भी इसका सीधा नुकसान हो रहा है। अब देखते हैं कि अनुराग ठाकुर के लिए सुप्रीम कोर्ट कुछ दरियादिली दिखाता है या नहीं। अगर सुप्रीम कोर्ट ने ठाकुर को थोड़ी राहत दी तो वह फिर से बीसीसीआइ में अपने पैर जमा सकते हैं।

 क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी