अंकित के शतक से पश्चिम को बढ़त, पुजारा फ्लॉप

महाराष्ट्र के बल्लेबाज अंकित बवाने के शतक की बदौलत पश्चिम ने चार दिवसीय दलीप ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मैच के दूसरे दिन पूर्व क्षेत्र के

By ShivamEdited By: Publish:Fri, 17 Oct 2014 12:20 PM (IST) Updated:Fri, 17 Oct 2014 12:26 PM (IST)
अंकित के शतक से पश्चिम को बढ़त, पुजारा फ्लॉप

लाहली (रोहतक)। महाराष्ट्र के बल्लेबाज अंकित बवाने के शतक की बदौलत पश्चिम ने चार दिवसीय दलीप ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मैच के दूसरे दिन पूर्व क्षेत्र के खिलाफ 43 रन की उपयोगी बढ़त ले ली। पूर्व के पहली पारी में 278 रन के जवाब में पश्चिम के कप्तान चेतेश्वर पुजारा (10) बड़ी पारी खेलने में असफल रहे, लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाज बवाने ने 194 गेंदों पर 105 रन की संयम भरी पारी खेली। जिसकी बदौलत उनकी टीम ने गुरुवार का खेल खत्म होने तक नौ विकेट पर 321 रन बनाने में सफल रही।

पश्चिम क्षेत्र को बड़े स्कोर तक ले जाने में यूसुफ पठान का भी योगदान रहा। उन्होंने 73 रन की आकर्षक पारी खेली। सबकी निगाहें हालांकि पुजारा पर थीं, लेकिन वह सीमर बसंत मोहंती का शिकार बन गए। बवाने ने अपनी पारी में आठ चौके और दो छक्के लगाए। लेकिन पठान उनसे ज्यादा आक्रामक साबित हुए। उन्होंने दो घंटे से भी कम समय क्रीज पर गुजारा और इस दौरान दस चौके और दो छक्के जड़े।

पूर्व क्षेत्र के सीमर राना दत्ता ने 60 रन देकर पांच विकेट चटकाए। लेकिन पठान और बवाने के बीच छठे विकेट पर निभी 124 रन की साझेदारी पश्चिम के लिए महत्वपूर्ण साझेदारी हुई।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी