Ambati Rayudu Retirement: अंबाती रायुडू ने क्रिकेट से लिया संन्यास, विश्व कप में नहीं मिली थी जगह

Ambati Rayudu Retirement विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में जगह ना मिलने के बाद मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है।

By Rajat SinghEdited By: Publish:Wed, 03 Jul 2019 01:28 PM (IST) Updated:Wed, 03 Jul 2019 02:27 PM (IST)
Ambati Rayudu Retirement: अंबाती रायुडू ने क्रिकेट से लिया संन्यास, विश्व कप में नहीं मिली थी जगह
Ambati Rayudu Retirement: अंबाती रायुडू ने क्रिकेट से लिया संन्यास, विश्व कप में नहीं मिली थी जगह

नई दिल्ली, जेएनएन। विश्व  कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में जगह ना मिलने के बाद मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। रायुडू ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऑफ इंडिया (बीसीसीआई) को चिट्ठी लिखकर इसकी जानकारी दी है। समाचार एजेंसी एएनआई ने इस खबर की पुष्टि की है।

माना जा रहा है कि रायुडू विश्व कप टीम में जगह ना मिलने की वजह से निराश थे और इसी वजह से उन्होंने यह फैसला लिया है। हालांकि उनके फैसले ने सभी को हैरान कर दिया है। बता दें कि 33 साल के रायुडू ने काफी जल्दी क्रिकेट को अलविदा करने का फैसला किया है। 

बता दें कि विश्व कप टीम में विजय शंकर को जगह दिए जाने के बाद उन्होंने विजय शंकर पर तंज कसा था। वहीं हाल ही में अंबाती रायुडू को आइसलैंड क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें खेलने का ऑफर दिया है। आइसलैंड क्रिकेट ने एक ट्वीट जारी करते हुए अंबाती रायुडू को नागरिकता भी ऑफर की है और उनके साथ जुड़ने के लिए कहा है। हालांकि अभी तक रायुडू ने आइसलैंड के इस ऑफर पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

Indian middle-order batsman Ambati Rayudu has announced his retirement from all forms of cricket, he has written to BCCI pic.twitter.com/v4Wf3fwZ5i

— ANI (@ANI) July 3, 2019

रायुडू ने अपने अंतरराष्ट्रीय वनडे करियर में 55 वनडे और 6 टी-20 मैच खेले हैं। उन्होंने एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है। वनडे क्रिकेट में रायुडू ने 55 मैच खेले हैं और 1694 रन बनाए और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 124 है। वन डे क्रिकेट में उन्होंने 3 शतक और 10 अर्द्धशतक लगाए हैं। वहीं टी-20 इंटरनेशनल में उन्होंने 6 मैच खेले हैं, जिसमें 42 रन बनाए हैं। 

Ambati Rayudu Retirement: रायुडू के फैसले पर बोले लोग, कहा- '3D ट्वीट की चुकाई कीमत'

रायुडू का विवादों से रहा है नाता
हैदराबाद के रणजी ट्रॉफी कप्तान रहे अंबाती रायुडू को उनके विवादों के लिए भी जाना जाता है। बीसीसीआई भी उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर चुका है।  उन्होंने 2013 में 24 जुलाई को जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी, जबकि उन्हें 2014 में पहला टी-20 खेलने का मौका मिला। वेआईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के साथ खेल चुके हैं। 

पहले भी लिया था संन्यास
इससे पहले भी अंबाती रायुडू ने एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और ट्वेंटी-20 क्रिकेट पर ध्यान लगाने के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। उस वक्त उन्होंने कहा था, 'वह छोटे प्रारूप के अंतरराष्ट्रीय और घरेलू मैचों में खेलना जारी रखेंगे। उसने बीसीसीआइ, हैदराबाद क्रिकेट संघ, आंध्र क्रिकेट संघ, बड़ौदा क्रिकेट संघ और विदर्भ क्रिकेट संघ का शुक्रिया अदा किया है।'

chat bot
आपका साथी