श्रीलंका के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों से बाहर रहेंगे अजमल

पाकिस्तान के दिग्गज ऑफ स्पिनर सइद अजमल श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज के पहले दो वनडे मुकाबलों में नहीं खेल सकेंगे। अजमल को इस

By Edited By: Publish:Fri, 22 Aug 2014 11:32 AM (IST) Updated:Fri, 22 Aug 2014 11:46 AM (IST)
श्रीलंका के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों से बाहर रहेंगे अजमल

कराची। पाकिस्तान के दिग्गज ऑफ स्पिनर सइद अजमल श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज के पहले दो वनडे मुकाबलों में नहीं खेल सकेंगे। अजमल को इस दौरान ब्रिस्बेन जाना है जहां पर उनके गेंदबाजी एक्शन की जांच होनी है। 36 वर्षीय सइद अजमल 23 अगस्त को कोलंबो से रवाना होंगे।

गौरतलब है कि अजमल के एक्शन को लेकर काफी विवाद उठे थे जिसके बाद उन्हें एक्शन में सुधार के लिए बोला गया था। अब एक्शन में कुछ बदलाव लाने के बाद उन्हें इसकी जांच करानी है। उनके साथ पीसीबी मेडिकल पेनल के डॉ.सोहेल सलीम भी ब्रिस्बेन जाएंगे। इससे पहले इतिहास में पाकिस्तान के गेंदबाजों के एक्शन की जब भी जांच हुई तो वो पर्थ की यूनिवर्सिटी ऑ वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया में हुई थी और तकरीबन सभी गेंदबाज वहां से हरी झंडी पाकर ही निकले थे। इसमें सइद अजमल का नाम भी शामिल था जिनके एक्शन पर पहली बार 2009 में सवाल उठाए गए थे। इस बार आइसीसी ने गेंदबाजी एक्शन की जांच के लिए अपने नियमों में कुछ बदलाव किए हैं इसलिए ये जांच इस बार ब्रिस्बेन में की जाएगी। इस महीने की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ गाले टेस्ट के बाद अजमल के एक्शन पर सवाल उठाए गए थे।

सइद अजमल हाल के सालों में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में शुमार रहे हैं। उनके नाम 35 टेस्ट मैचों में 178 विकेट जबकि वनडे मैचों में 182 विकेट और ट्वंटी20 मैचों में 85 विकेट दर्ज हैं। खबरों के मुताबिक अंपायर और रेफरी ने उस टेस्ट मैच के दौरान 30 से 35 गेंदों पर शिकायत दर्ज कराई थी।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी