साउथ अफ्रीका दौरे के बाद विराट कोहली की जगह इन्हें दी जाएगी टेस्ट टीम की कप्तानी, बीसीसीआइ सूत्र ने किया कन्फर्म

भारतीय क्रिकेट बोर्ड भविष्य के कप्तान के रूप में केएल राहुल और रिषभ पंत को तैयार करने की भी योजना बना रहा है। बीसीसीआइ के सूत्र के मुताबिक बहस इस बात की नहीं है कि अगला कप्तान कौन होगा बल्कि इस पर है कि अगला उप-कप्तान कौन होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Mon, 17 Jan 2022 05:10 PM (IST) Updated:Mon, 17 Jan 2022 05:10 PM (IST)
साउथ अफ्रीका दौरे के बाद विराट कोहली की जगह इन्हें दी जाएगी टेस्ट टीम की कप्तानी, बीसीसीआइ सूत्र ने किया कन्फर्म
भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। विराट कोहली द्वारा भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद कौन अगला कप्तान होगा इसे लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। इन सारी बातों के बीच बीसीसीआइ रोहित शर्मा को भारत के नए टेस्ट कप्तान के रूप में नामित करने के लिए तैयार है। दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड नए टेस्ट कप्तान के नाम की आधिकारिक घोषणा करेगा।

बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट से बात करते हुए कहा कि बिना किसी शक के रोहित शर्मा भारत के अगले टेस्ट कप्तान होंगे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्हें टेस्ट टीम का उप-कप्तान बनाया गया था और अब उन्हें टीम के कप्तान के रूप में पदोन्नत किया जाएगा। बीसीसीआइ अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को आगे बताया कि चयनकर्ता रोहित से उनके कार्यभार और फिटनेस संबंधी मुद्दों पर भी बात करेंगे।

उन्होंने कहा कि काम का बोझ बहुत अधिक होगा। उसे (रोहित शर्मा) खुद को काफी फुर्तीला और फिट रखने की जरूरत है। मुझे लगता है कि चयनकर्ता उनसे बात करेंगे और उन्हें अपनी फिटनेस पर अतिरिक्त काम करना होगा। भारत के नए टेस्ट कप्तान के रूप में रोहित शर्मा की पदोन्नति की घोषणा दक्षिण अफ्रीका के मौजूदा दौरे के ठीक बाद की जाएगी। श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज भारत के नए टेस्ट कप्तान के रूप में रोहित की पहली आधिकारिक जिम्मेदारी होगी।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड भविष्य के कप्तान के रूप में केएल राहुल और रिषभ पंत को तैयार करने की भी योजना बना रहा है। बीसीसीआइ के सूत्र के मुताबिक बहस इस बात की नहीं है कि अगला कप्तान कौन होगा बल्कि इस पर है कि अगला उप-कप्तान कौन होगा। बीसीसीआइ के अधिकारी का कहना है कि जो उप-कप्तान होगा वो भारत का अगला कप्तान होगा। केएल राहुल, रिषभ पंत, जसप्रीत बुमराह सभी फ्यूचर लीडर हैं। सेलेक्टर्स के द्वारा उन्हें उचित तरीके से ग्रूम करने की जरूरत है। चयनकर्ताओं को एक बड़ा विकल्प बनाने की जरूरत है कि किसे भारतीय टेस्ट टीम का उप-कप्तान बनाया जाएगा",

chat bot
आपका साथी