पाकिस्तान की जीत पर, कश्मीर में नहीं यहां लगे भारत विरोधी नारे

पाकिस्तान की टीम के चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीतने के बाद भारत में जश्न मनाया गया और भारत विरोधी नारे भी लगाए गए। लेकिन इस बार ये सब कश्मीर में नहीं हुुआ।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Tue, 20 Jun 2017 03:53 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jun 2017 01:27 PM (IST)
पाकिस्तान की जीत पर, कश्मीर में नहीं यहां लगे भारत विरोधी नारे
पाकिस्तान की जीत पर, कश्मीर में नहीं यहां लगे भारत विरोधी नारे

नई दिल्ली, जेएनएन। चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान ने भारत को 180 रन से हरा दिया। पाकिस्तान की इस ऐतिहासिक जीत के बाद भारत की सरजमीं पर पाकिस्तानी टीम के लिए नारे लगाए गए और इस बार ये नारे कश्मीर में नहीं बल्कि मध्य प्रदेश के मोहाद गांव में लगाए गए। भारत विरोधी नारे लगाने के लिए 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। ये सभी लोग मध्य प्रदेश के बुरहानपुर डिस्ट्रिक्ट के मोहाद गांव के रहने वाले हैं।

इन सभी 15 लोगों पर आरोप है कि रविवार को चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत की हार के बाद इन्होंने पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाया और भारत-विरोधी नारे लगाते हुए पटाखे भी जलाए। ये सभी लोग 20 से लेकर 35 साल की उम्र के हैं। सोमवार की सुबह पुलिस ने इन्हें देश विरोधी नारे लगाने के लिए गिरफ्तार कर लिया। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक जांच अधिकारी रामआसरे यादव ने बताया कि इन लोगों पर आइपीसी की धारा 128 बी और 124 ए के तहत मामला दर्ज़ कर लिया गया है।

इसी के साथ जांच अधिकारी ने कहा कि वो जल्द ही डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट को एक पत्र लिखकर आरोपियों को मिल रही सरकारी सब्सिडी बंद करवाने की मांग करेंगे।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी