#meToo: 'यौन शोषण के आरोपों में फंसे राहुल जौहरी को दे देना चाहिए इस्तीफा'

बीसीसीआइ के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी को आइसीसी की बैठक में भाग लेने के लिए कहा गया।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Tue, 16 Oct 2018 11:05 AM (IST) Updated:Tue, 16 Oct 2018 11:37 AM (IST)
#meToo: 'यौन शोषण के आरोपों में फंसे राहुल जौहरी को दे देना चाहिए इस्तीफा'
#meToo: 'यौन शोषण के आरोपों में फंसे राहुल जौहरी को दे देना चाहिए इस्तीफा'

नई दिल्ली, अभिषेक त्रिपाठी। आइपीएल याचिकाकर्ता आदित्य वर्मा ने सोमवार को कहा है कि बीसीसीआइ सीईओ राहुल जौहरी को खुद इस्तीफा दे देना चाहिए। शनिवार को एक अज्ञात महिला ने बीसीसीआइ सीईओ राहुल जौहरी पर यौन शोषण के आरोप लगाए थे। इसके बाद प्रशासकों की समिति (सीओए) ने जौहरी को एक सप्ताह के अंदर इस संबंध में जवाब देने के लिए कहा था।

वर्मा ने इसको लेकर सीओए प्रमुख विनोद राय को पत्र लिखा है। दैनिक जागरण के पास मौजूद पत्र में वर्मा ने लिखा है कि मौजूदा स्थिति में सीईओ का अपने पद से इस्तीफा देना बनता है, जिससे देश के क्रिकेट बोर्ड का नाम खराब नहीं हो। आदित्य ने लिखा है कि मैंने हमेशा पारदर्शिता के बारे में बात की है और सीओए ने भी माना है कि पारदर्शिता की आवश्यकता है। मौजूदा परिस्थिति में मुझे लगता है कि सीईओ को अब तक अपने पद से इस्तीफा दे भी देना चाहिए था। उन्हें ऐसा करना भी चाहिए क्योंकि वह बोर्ड का एक अभिन्न अंग हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि सीओए प्रमुख राय इस मामले में सही जांच कराएंगे, जिससे सीओए का नज़रिया भी साफ दिखे।

कमाल की बात यह है कि जौहरी को रविवार को सीओए प्रमुख राय ने सिंगापुर में होने वाली आइसीसी की बैठक को छोड़ने के लिए कहा, जो 16 से 20 अक्टूबर तक होनी है, जिससे वह अपना समय यौन शोषण के आरोप में अपना जवाब देने में लगा सकें। बीसीसीआइ के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी को इस बैठक में भाग लेने के लिए कहा गया।

वर्मा ने इससे पहले भी सीओए को एक पत्र लिखकर बीसीसीआइ में हुए यौन शोषण की जांच करने के लिए कहा था। वर्मा ने हालांकि इस पत्र में आरोपी अधिकारी का नाम नहीं खोला था। सोमवार को वर्मा ने दूसरा पत्र लिखकर दूसरे मामले में राहुल जौहरी को पत्र लिखकर सभी मामलों को सुलझाने के लिए भी लिखा है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी