भारत का फिर स्वागत होगा घास और उछाल से

आस्ट्रेलिया के हाथों सफाए से बचने की कोशिश में जुटी भारतीय क्रिकेट टीम का स्वागत एडिलेड पर खेले जाने वाले चौथे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट में अतिरिक्त उछाल और ज्यादा घास से होगा। इससे पहले पर्थ में भी टीम इंडिया उछाल भरी पिच पर कंगारू गेंदबाजों के सामने बेबस दिखी थी।

By Edited By: Publish:Fri, 20 Jan 2012 03:48 PM (IST) Updated:Fri, 20 Jan 2012 03:48 PM (IST)
भारत का फिर स्वागत होगा घास और उछाल से

एडीलेड। आस्ट्रेलिया के हाथों सफाए से बचने की कोशिश में जुटी भारतीय क्रिकेट टीम का स्वागत एडिलेड पर खेले जाने वाले चौथे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट में अतिरिक्त उछाल और ज्यादा घास से होगा। इससे पहले पर्थ में भी टीम इंडिया उछाल भरी पिच पर कंगारू गेंदबाजों के सामने बेबस दिखी थी।

क्यूरेटर डेमियन हूज ने कहा ,पिच पर अधिक घास और उछाल होगा। यह पिछली बार की तरह ही होगी। आखिरी बार से उनका आशय इंग्लैंड के खिलाफ दो साल पहले हुए टेस्ट की पिच से था जब मेहमान टीम ने एक पारी और 71 रन से जीत दर्ज की थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया ने 245 रन बनाए थे जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 610 रन बना डाले। आस्ट्रेलिया दूसरी पारी में भी इसका जवाब नहीं दे पाया। हूज ने कहा, पहले दिन पिच से तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी। दूसरे और तीसरे दिन इस पर बल्लेबाजी आसान होगी। अतिरिक्त उछाल आखिरी दो दिन देखने को मिलेगा। हूज के मुताबिक घरेलू टीम की ओर से अनुकूल पिच बनाने का उन पर कोई दबाव नहीं है। हूज ने कहा, मुझसे किसी ने कुछ नहीं कहा। मैं स्कोर को लेकर चिंतित नहीं हूं। मेरा काम अच्छी पिच बनाना है। यहां गर्म मौसम को देखते हुए अतिरिक्त घास रखी गई है। सोमवार, मंगलवार और बुधवार को मौसम परेशान कर सकता है। तापमान 36 से 37 डिग्री है लिहाजा हमने अतिरिक्त घास रखी है। टीम इंडिया की तरफ से अभी तक कोच डंकन फ्लेचर ने ही उनसे बात की है। हूज के मुताबिक उन्होंने आम जानकारी चाही थी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी