Shaheen Afridi & Bumrah: 'अफरीदी बहुत अच्‍छे हैं, Bumrah उनके', पूर्व पाक ऑलराउंडर ने दिया भड़कीला बयान

Abdul Razzaq on Shaheen Afridi and Bumrah पाकितान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी घुटने से चोट से जूझ रहे हैं। वहीं जसप्रीत बुमराह पीठ के स्‍ट्रेस फ्रैक्‍चर से ठीक नहीं हुए हैं। भारत और पाकिस्‍तान को उम्‍मीद है कि दोनों खिलाड़ी जल्‍दी फिट होकर राष्‍ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्‍व करें।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Mon, 30 Jan 2023 01:18 PM (IST) Updated:Mon, 30 Jan 2023 03:49 PM (IST)
Shaheen Afridi & Bumrah: 'अफरीदी बहुत अच्‍छे हैं, Bumrah उनके', पूर्व पाक ऑलराउंडर ने दिया भड़कीला बयान
Jasprit Bumrah & Shaheen Afridi Abdul Razzaq (Photo-design_)

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क।Abdul Razzaq on Shaheen Afridi and Bumrah। दुनिया के दो दिग्‍गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और शाहीन अफरीदी चोट के कारण लंबे समय से बाहर हैं और दोनों के प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट में जल्‍द वापसी की उम्‍मीदें की जा रही हैं। अफरीदी घुटने की चोट से जूझ रहे हैं जबकि बुमराह पीठ में चोट से ग्रस्‍त हैं। भारत और पाकिस्‍तान दोनों को उम्‍मीद है कि ये खिलाड़ी जल्‍द ही फिटनेस हासिल करके राष्‍ट्रीय टीम में वापसी करें।

अफरीदी के घुटने की चोट ने उन्‍हें एशिया कप 2022 से बाहर किया था, जिसमें पाकिस्‍तान रनर्स-अप रहा था। हालांकि, ऑस्‍ट्रेलिया में संपन्‍न टी20 वर्ल्‍ड कप में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने वापसी की, जहां पाकिस्‍तान दोबारा रनर्स-अप रहा। टी20 वर्ल्‍ड कप के दौरान अफरीदी की चोट बढ़ गई और वो शेष सीजन से बाहर हो गए।

इस बीच जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण लंबे समय से बाहर हैं। बुमराह इस चोट के चलते टी20 वर्ल्‍ड कप से भी बाहर हुए और बेंगलुरु में इस समय एनसीए में रिहैब कर रहे हैं। इन दोनों तेज गेंदबाजों की तुलना करते हुए पाकिस्‍तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्‍दुल रज्‍जाक ने भड़कीला बयान दे दिया है। रज्‍जाक ने एक न्‍यूज चैनल से बातचीत में कहा, 'शाहीन अफरीदी तो जसप्रीत बुमराह से बहुत बेहतर हैं। बुमराह कहीं भी शाहीन के स्‍तर के करीब नहीं हैं।'

वैसे, यह पहला मौका नहीं है जब रज्‍जाक ने बुमराह के बारे में ऐसा बयान दिया हो। 2019 में रज्‍जाक ने बुमराह को बेबी बॉलर कहा था और साथ ही कहा था कि अगर वो खेल रहे होते तो भारतीय गेंदबाज पर पूरी तरह हावी होते। रज्‍जाक ने तब क्रिकेट पाकिस्‍तान से बातचीत में कहा था, 'मैंने ग्‍लेन मैक्‍ग्रा और वसीम अकरम जैसे दिग्‍गज गेंदबाजों के खिलाफ या साथ खेला। तो मेरे सामने बुमराह बेबी बॉलर हैं और मैं आसानी से उनकी गेंदों पर प्रहार करता या उन पर पूरी तरह हावी होता।'

बुमराह और अफरीदी के बारे में बात करें तो पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज को नेट्स पर गेंदबाजी करते हुए देखा। उम्‍मीद की जा रही है 13 फरवरी से शुरू होने वाले पाकिस्‍तान सुपर लीग में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वापसी करेंगे। वहीं बुमराह की वापसी को लेकर बीसीसीआई कोई जल्‍दबाजी नहीं करना चाहता है। बुमराह का चयन बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी के पहले दो टेस्‍ट के लिए हुआ है, जो 9 फरवरी से शुरू होगी।

यह भी पढ़ें: Temba Bavuma के शतक से दक्षिण अफ्रीका ने किया सीरीज पर कब्‍जा, इंग्‍लैंड को मिली करारी शिकस्‍त 

यह भी पढ़ें: U-19 World Cup स्‍टार Archana Devi की मां सावित्री देवी को लोग बोलते थे डायन, बेटी को बेचने का आरोप भी लगा

chat bot
आपका साथी