डी'विलियर्स ने सीपीएल के लिए बारबाडोस ट्राइडेंट्स से किया करार

दक्षिण अफ्रीका के सुपर स्‍टार एबी डी'विलियर्स वेस्‍टइंडीज की घरेलू कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में पहली बार खेलने के लिए तैयार है। अधिकारियों ने घोषणा की है कि डी'विलियर्स ने सीपीएल के लिए बारबाडोस ट्राइडेंट्स से करार किया है।

By sanjay savernEdited By: Publish:Fri, 12 Feb 2016 05:26 PM (IST) Updated:Fri, 12 Feb 2016 05:32 PM (IST)
डी'विलियर्स ने सीपीएल के लिए बारबाडोस ट्राइडेंट्स से किया करार

ब्रिजटाउन। दक्षिण अफ्रीका के सुपर स्टार एबी डी'विलियर्स वेस्टइंडीज की घरेलू कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में पहली बार खेलने के लिए तैयार है। अधिकारियों ने घोषणा की है कि डी'विलियर्स ने सीपीएल के लिए बारबाडोस ट्राइडेंट्स से करार किया है।

कैरेबियाई मीडिया कॉरपोरेशन की रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट और वन-डे कप्तान ने कहा कि जुलाई में होने वाली सीपीएल में वह खेलने के लिए काफी उत्साहित हैं।

डी'विलियर्स ने कहा- बारबाडोस विश्व के सबसे खूबसूरते स्थानों में से एक है और ट्राइडेंट्स से जुड़ने का आमंत्रण मिलने पर मैं काफी सम्मानित महसूस कर रहा हूं। सीपीएल हर वर्ष प्रगति कर रहा है और मुझे खुशी है कि इस वर्ष लीग का कार्यक्रम प्रोटीज अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम से अलग है।

आपको बता दें कि 2016 सीपीएल में डी'विलियर्स की भागीदारी का असर दक्षिण अफ्रीका की राष्ट्रीय टीम से मेल नहीं करेगा। सीपीएल के शुरू होने की उम्मीद जुलाई में है जबकि दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज की टीम जून में ही ट्राई सीरीज खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज की तीसरी टीम होगी।

डी'विलियर्स ने कहा- मैं अपने कार्यक्रम को लेकर काफी सतर्क हूं और अगले कुछ महीनो पर ध्यान लगा रहा हूं। मेरे स्थान पर पहुंच चुके खिलाडि़यों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और विश्व की टी-20 लीग में खेलने के लिए पर्याप्त संतुलन बनाना होता है।

उन्होंने साथ ही कहा- मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए समर्पित हूं, लेकिन इस वर्ष व्यस्त कार्यक्रम न होने के नाते सीपीएल में खेल सकता हूं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलने के लिए मैंने ऑस्ट्रेलिया की घरेलू बिग बैश लीग से किनारा कर लिया था क्योंकि उस समय हमे अपनी घरेलू जमीन पर श्रीलंका के खिलाफ सीरीज खेलना था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी