आकाश चोपड़ा ने चुनी ऑलटाइम IPL टीम, रोहित शर्मा नहीं हैं कप्तान; इन दिग्गजों को दी जगह

पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने अपनी पसंदीदा आइपीएल टीम का चुनाव किया है जिसके कप्तान रोहित शर्मा नहीं बल्कि एमएस धौनी हैं।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Mon, 29 Jun 2020 12:59 PM (IST) Updated:Mon, 29 Jun 2020 02:51 PM (IST)
आकाश चोपड़ा ने चुनी ऑलटाइम IPL टीम, रोहित शर्मा नहीं हैं कप्तान; इन दिग्गजों को दी जगह
आकाश चोपड़ा ने चुनी ऑलटाइम IPL टीम, रोहित शर्मा नहीं हैं कप्तान; इन दिग्गजों को दी जगह

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल को शुरू हुए 13 साल हो गए हैं। अब तक आइपीएल के 12 सीजन खेले जा चुके हैं। इस लीग ने इंडियन क्रिकेट में एक क्रांति लाने का काम किया है, क्योंकि इससे न सिर्फ भारतीय टीम को नया टैलेंट मिलता है, बल्कि सैकड़ों खिलाड़ियों और इस खेल से जुड़े हजारों लोगों को नौकरी भी मिलती है। सालाना होने वाली ये लीग हर बार फैंस का मनोरंजन करती आ रही है, लेकिन इस बार कोरोना वायरस के कारण इस लीग को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करना पड़ा है।

इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व ओपनर और दिग्गज कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपनी आइपीएल की सर्वकालिक टीम का चुनाव किया है, जिसमें 5 गेंदबाजों को जगह दी गई है। इस टीम का कप्तान आकाश चोपड़ा ने रोहित शर्मा को नहीं बनाया है, जो कि आइपीएल के इतिहास के सबसे सफल कप्तान हैं, जिन्होंने सबसे ज्यादा 4 बार आइपीएल का खिताब मुंबई इंडियंस को जिताया है। बावजूद इसके आकाश चोपड़ा ने महेंद्र सिंह धौनी को अपनी इस ऑलटाइम आइपीएल टीम की कमान सौंपी है, क्योंकि वे हर बार टीम को प्लेऑफ में पहुंचाने वाले इकलौते कप्तान हैं।

3 बार चेन्नई सुपर किंग्स को आइपीएल विजेता बनाने वाले कप्तान एमएस धौनी इस टीम के विकेटकीपर भी हैं, जो नंबर 6 पर मैच फिनिशर की भूमिका में हैं। आकाश चोपड़ा ने ओपनर के तौर पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर और रोहित शर्मा को टीम में रखा है। वहीं, मिडिल ऑर्डर में नंबर 3 पर विराट कोहली, नंबर 4 पर मिस्टर आइपीएल सुरेश रैना और नंबर 5 पर साउथ अफ्रीकाई दिग्गज एबी डिविलियर्स हैं। नंबर 6 पर धौनी हैं। आकाश चोपड़ा की इस टीम में कोई भी स्पेशलिस्ट ऑलराउंडर नहीं है। सुनील नरेन का नाम नंबर 8 पर है तो सही, लेकिन वे गेंदबाजी के लिए ज्यादा मशहूर हैं।

आकाश चोपड़ा ने इस टीम में 5 गेंदबाजों को जगह दी है, जिसमें हरभजन सिंह, सुनील नरेन, भुवनेश्वर कुमार, लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल है। इसके अलावा उन्होंने दो अतिरिक्त खिलाड़ियों को भी टीम में रखा है, जिन्होंने आइपीएल में अच्छा प्रदर्शन तो किया है, लेकिन सीधे प्लेइंग इलेवन में उनको जगह नहीं हैं। ये खिलाड़ी कोई और नहीं, बल्कि केकेआर को दो खिताब जिताने वाले कप्तान गौतम गंभीर और केकेआर के ही ऑलराउंडर आंद्रे रसेल हैं।

आकाश चोपड़ा की सर्वकालिक IPL टीम

ओपनर - डेविड वार्नर और रोहित शर्मा

मिडिल ऑर्डर - विराट कोहली, सुरेश रैना और एबी डिविलियर्स

विकेटकीपर - एमएस धौनी (कप्तान)

ऑलराउंडर - सुनील नरेन

गेंदबाज - हरभजन सिंह, भुवनेश्वर कुमार, लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह

अतिरिक्त खिलाड़ी- गौतम गंभीर और आंद्रे रसेल

chat bot
आपका साथी