IPL 2021: कोलकाता के बाद अब चेन्नई सुपर किंग्स के तीन नहीं दो सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए

IPL 2021 इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन के लिए सोमवार 3 मई का दिन हैरान करने वाला रहा क्योंकि कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के दो खिलाड़ी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए और अब सीएसके के भी दो सदस्य कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 01:44 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 07:57 PM (IST)
IPL 2021: कोलकाता के बाद अब चेन्नई सुपर किंग्स के तीन नहीं दो सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए
चेन्नई सुपर किंग्स के दो सदस्यों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है

नई दिल्ली, अभिषेक त्रिपाठी। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन के लिए 3 मई का दिन काफी खराब साबित हुआ, क्योंकि कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच शाम सात बजे से मैच से कुछ ही घंटे पहले एक खबर आई कि केकेआर टीम के 2 खिलाड़ियों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है और ऐसे में मुकाबला कैंसिल करना पड़ा। वहीं, इसके कुछ ही देर के बाद आइपीएल में कोरोना से जुड़ी एक और खबर सामने आ गई।

दरअसल, दिल्ली में मैच खेलने के लिए आई चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के सीईओ काशी विश्वनाथन, गेंदबाजी कोच एल बालाजी और स्टाफ का एक अन्य सदस्य रविवार को पॉजिटिव पाए गए, लेकिन सोमवार को विश्वनाथन के टेस्ट का नतीजा निगेटिव आया। बीसीसीआइ के एक शीर्ष सूत्र ने कहा कि काशी की रिपोर्ट गलत आई थी। वह पॉजिटिव नहीं हैं। सीएसके की टीम जिस होटल में रुकी है उसे सेनेटाइज कराया गया है और खिलाडि़यों के कोरोना टेस्ट कराए गए हैं।

साथ ही अभ्यास रद कर दिया गया है। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में काम करने वाले दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के पांच कर्मचारी भी पॉजिटिव पाए गए हैं। इस मैदान पर मंगलवार को मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला होना है। हालांकि डीडीसीए अध्यक्ष रोहन जेटली ने कहा कि पॉजिटिव पाए गए कर्मचारियों में से कोई भी वह नहीं है जिसे मैदान पर जिम्मेदारी सौंपी गई थी। डीडीसीए के संयुक्त सचिव राजन मनचंदा का कहना है कि हमारा जो भी स्टाफ मैच ड्यूटी पर लगा है उसमें से कोई भी कोरोना पॉजिटिव नहीं आया है।

गौरतलब है कि आइपीएल 2021 की शुरुआत में जरूर कोरोना वायरस के कुछ मामले सामने आए थे, लेकिन अब फिर से कोरोना वायरस का कहर देखने को मिल रहा है। कोलकाता नाइट राइडर्स इस समय अहमदाबाद में है, जबकि चेन्नई की टीम दिल्ली में ठहरी हुई है। आइपीएल के लिए तैयार किए गए बायो-बबल में भी कोरोना वायरस प्रवेश कर गया है। बीच टूर्नामेंट में कोरोना वायरस के केस आने की वजह से टूर्नामेंट पर भी खतरा मंडराने लगा है, क्योंकि अब खिलाड़ी डर महसूस करने लगे होंगे। 

बीसीसीआइ ने केकेआर बनाम आरसीबी मैच को लेकर कहा है कि ये मुकाबला फिलहाल के लिए स्थगित किया जाता है, क्योंकि केकेआर के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। उनकी निगरानी मेडिकल टीम द्वारा की जा रही है। हालांकि, बीसीसीआइ ने ये जानकारी नहीं दी है कि ये मुकाबला कब खेला जाएगा। 

chat bot
आपका साथी