3 टीमों के बीच घमासान, जानिए कौन पहुंचेगा सेमीफाइनल में

आखिरी आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के ग्रुप ए में तीन टीमों के बीच सेमीफाइनल में पहुंचने की होड़ मची है। ये टीमें हैं : न्यूजीलैंड, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया। इसका फैसला सोमवार को ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच होने वाले आखिरी लीग मुकाबले के बाद होगा। एक समय ग्रुप ए की अंकतालिका में टॉप पर रहने वाली न्यूजीलैंड टीम की स्थिति ऐसी हो गई कि उसे ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच होने वाले मुकाबले पर निर्भर रहना पड़ रहा है। एक दिन पहले तक जो टी

By Edited By: Publish:Mon, 17 Jun 2013 02:20 PM (IST) Updated:Mon, 17 Jun 2013 02:26 PM (IST)
3 टीमों के बीच घमासान, जानिए कौन पहुंचेगा सेमीफाइनल में

लंदन। आखिरी आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के ग्रुप ए में तीन टीमों के बीच सेमीफाइनल में पहुंचने की होड़ मची है। ये टीमें हैं : न्यूजीलैंड, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया। इसका फैसला सोमवार को ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच होने वाले आखिरी लीग मुकाबले के बाद होगा। एक समय ग्रुप ए की अंकतालिका में टॉप पर रहने वाली न्यूजीलैंड टीम की स्थिति ऐसी हो गई कि उसे ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच होने वाले मुकाबले पर निर्भर रहना पड़ रहा है। एक दिन पहले तक जो टीम आसानी से सेमीफाइनल में पहुंचती दिख रही थी, आज उसपर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।

पढि़ए : श्रीलंका-ऑस्ट्रेलिया के बीच आज 'क्वार्टर-फाइनल'

आइए, समझते हैं कि तीनों में से कौन-सी टीम किन परिस्थितियों में सेमीफाइनल में पहुंच सकती है :

श्रीलंका

ग्रुप ए की अंकतालिका में श्रीलंका 2 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है और अगर ऐसे में सोमवार को वह आखिरी लीग मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराने में सफल हो जाती है तो उसके 4 अंक हो जाएंगे और वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। श्रीलंका ने अबतक 2 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उसे 1 में जीत मिली है, जबकि 1 में हार का सामना करना पड़ा है।

चैंपियंस ट्रॉफी की और मजेदार खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

ऑस्ट्रेलिया

ग्रुप ए की अंकतालिका में ऑस्ट्रेलिया 1 अंक के साथ सबसे निचले क्रम पर है। 2 मुकाबलों में से 1 में उसे हार का सामना करना पड़ा है, जबकि 1 मैच का परिणाम नहीं निकल सका, जिसके कारण उस मुकाबले में उसे 1 अंक मिल गया, लेकिन उसकी रन गति काफी कम है। अगर, उसे सेमीफाइनल में पहुंचना है तो श्रीलंका पर भारी अंतर से जीत दर्ज करनी होगी। सामान्य जीत दर्ज करने से उसके 3 अंक तो जो जाएंगे, लेकिन रन गति में कोई खास सुधार नहीं हो पाएगा।

पढ़ें : लाइव मैच में की ऐसी गलती, नहीं मिल सकती कभी माफी

न्यूजीलैंड

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए न्यूजीलैंड को श्रीलंका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की जीत की प्रार्थना करनी होगी, क्योंकि अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम सामान्य तरीके से जीत जाती है तो उसके 3 अंक हो जाएंगे। न्यूजीलैंड के भी 3 अंक हैं, लेकिन उसकी रन गति ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले काफी अधिक है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया की जीत का फायदा न्यूजीलैंड को मिल जाएगा। फिलहाल ग्रुप ए की अंकतालिका में न्यूजीलैंड दूसरे स्थान पर है और वह अपने सभी लीग मुकाबले खेल चुकी है। न्यूजीलैंड को 3 मुकाबलों में से 1 में जीत मिली है, जबकि 1 में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, 1 मुकाबले का कोई परिणाम नहीं निकला, जिसके कारण उस मुकाबले में उसे 1 अंक मिला।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी