युवराज को फिर से लगा झटका, टीम इंडिया में आते-आते हो गए बाहर

युवराज की टीम में वापसी की कोशिशों को एक बार फिर से झटका लगा है।

By Bharat SinghEdited By: Publish:Sat, 14 Oct 2017 12:45 PM (IST) Updated:Sat, 14 Oct 2017 05:51 PM (IST)
युवराज को फिर से लगा झटका, टीम इंडिया में आते-आते हो गए बाहर
युवराज को फिर से लगा झटका, टीम इंडिया में आते-आते हो गए बाहर

मुंबई, जेएनएन। टीम इंडिया में अपनी वापसी का रास्ता तलाश रहे युवराज सिंह को एक बार फिर से निराशा हाथ लगी है। न्यूजीलैंड के साथ होने वाली वनडे और टी-20 सीरीज से पहले हुए फिटनेस टेस्ट में युवराज एक बार फिर से फेल हो गए हैं। 

टीम इंडिया में खेलने के लिए अब खिलाड़ियों को फिटनेस से जुड़ा नया टेस्ट 'यो-यो' पास करना जरूरी है, युवराज पिछले कुछ समय से इस टेस्ट को पास नहीं कर पा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक यह टेस्ट पिछले हफ्ते हुआ था।

युवराज ने इस टेस्ट में हिस्सा लिया था। आपको बता दें कि युवराज ने अपना आखिरी वनडे में चैंपियंस ट्रॉफी के बाद वेस्टइंडीज दौरे पर खेला था। इसके बाद से टीम में खेलने के लिए यो-यो टेस्ट को जरूरी कर दिया गया और युवराज कई बार इस टेस्ट में फेल हो चुके हैं। 

हालांकि, ऐसा नहीं है कि युवराज इसके लिए कम कोशिश कर रहे हैं। वह लगातार अपने अभ्यास की तस्वीरें और वीडियो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर करते रहते हैं। हालांकि, टीम में आने के लिए वह जरूरी फिटनेस साबित नहीं कर पा रहे हैं। 

युवराज के साथ ही टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम के मजबूत स्तंभ बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने भी यह टेस्ट दिया था। पुजारा ने इस टेस्ट को सफलतापूर्वक पास कर लिया है। इससे पहले, रविचंद्रन अश्विन ने भी ट्विटर पर यह जानकारी शेयर की थी कि उन्होंने यो-यो टेस्ट पास कर लिया है। आपको बताते चलें कि युवराज सिंह के अलावा सुरेश रैना भी इस टेस्ट को पास नहीं कर सके थे। अमित मिश्रा के भी इस टेस्ट में फेल होने की खबर आई थी, हालांकि, बाद में मिश्रा ने कहा था कि उन्होंने इस टेस्ट में हिस्सा ही नहीं लिया था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी