अपनी टीम को लेकर यहां पहुंचे धौनी और भावुक हो गए खिलाड़ी..

सब इस बात से वाकिफ हैं कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी फुटबॉल के कितने बड़े फैन हैं और ऐसे में जब वो दुनिया के सबसे मशहूर फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड की जमीन पर हों तो भला कैसे इसका नजारा लिए बिना वापस लौटते।

By Edited By: Publish:Thu, 07 Aug 2014 11:41 AM (IST) Updated:Fri, 08 Aug 2014 04:37 PM (IST)
अपनी टीम को लेकर यहां पहुंचे धौनी और भावुक हो गए खिलाड़ी..

मैनचेस्टर। सब इस बात से वाकिफ हैं कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी फुटबॉल के कितने बड़े फैन हैं और ऐसे में जब वो दुनिया के सबसे मशहूर फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड की जमीन पर हों तो भला कैसे इसका नजारा लिए बिना वापस लौटते। चौथे टेस्ट से पहले धौनी ने अपनी टीम के साथ मैनचेस्टर युनाइटेड फुटबॉल क्लब का दौरा किया। धौनी की अगुआई में खिलाड़ियों ने टूर गाइड की बातों को बड़े ध्यान से सुना और इसी बीच एक पल ऐसा भी आया जब भारतीय खिलाड़ी भावुक हो उठे।

बीसीसीआइ टीवी के अनुसार दौरे की शुरुआत मैनचेस्टर युनाइटेड के ड्रेसिंग रूम में हुई जहां मौजूदा टीम सदस्यों की जर्सी टंगी हुई थीं। इसके बाद खिलाड़ियों ने थिएटर ऑफ ड्रीम्स परिसर का रुख किया, जहां खिलाड़ी 67000 दर्शकों के सामने खेलते हैं। भारतीय खिलाड़ियों ने मैनचेस्टर युनाइटेड के डगआउट में ग्रुप फोटो खिंचवाए। उन्हें मैदान पर कदम रखने की विशेष अनुमति दी गई थी। बाकी खिलाड़ी जहां इन लम्हों को कैमरों में कैद करने में व्यस्त थे, वहीं धौनी और गौतम गंभीर ने अधिकारियों से लंबी बातचीत की। खिलाड़ियों ने मैनचेस्टर यूनाइटेड मर्चेडाइस मेगास्टोर से खरीदारी भी की। खिलाड़ियों ने म्युनिख सुरंग का दौरा किया जो 1958 की हवाई दुर्घटना में मारे गए क्लब के खिलाड़ियों की याद में बनी है। फुटबॉल मैदान पर खिलाड़ियों ने कुछ किक भी लगायीं। धौनी गोलकीपर बन गए और उनके साथियों ने किक की बौछार कर दी।

- जब भावुक हो उठे भारतीय खिलाड़ी:

फुटबॉल स्टेडियम से भारतीय टीम मैनचेस्टर युनाइटेड अकादमी के लिए रवाना हुई। यहां पर उनको दिखाया और बताया गया कि कैसे छोटे-छोटे बच्चे इस अकादमी में लाए गए और कड़ी मेहनत के बाद कैसे वही बच्चे आज दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर बन चुके हैं। ये सब देखकर भारतीय खिलाड़ी भावुक हो गए। भारतीय क्रिकेटरों को भी अपने बचपन के व पुराने दिन याद आ गए जब उन्होंने संघर्ष करते हुए एक दिन टीम इंडिया में जगह बनाई।

chat bot
आपका साथी