Chamari Athapaththu ने खेली 195* रन की ऐतिहासिक पारी, SL महिला टीम ने हासिल की वनडे इतिहास की सबसे बड़ी जीत

दक्षिण अफ्रीका के पोटचेफस्ट्रूम के सेनवेस पार्क में खेले गए मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका टीम ने 302 रन बनाए। कप्तान लॉरा वुलफार्ट ने 147 गेंदों पर 184 रन की पारी खेली। श्रीलंका की ओर से कविशा दिलहारी ने दो विकेट झटके। वहीं इस लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका टीम 44. 3 ओवर में मैच को जीतने में कामयाब रही।

By Jagran NewsEdited By: Piyush Kumar Publish:Thu, 18 Apr 2024 08:47 AM (IST) Updated:Thu, 18 Apr 2024 08:47 AM (IST)
Chamari Athapaththu ने खेली 195* रन की ऐतिहासिक पारी, SL महिला टीम ने हासिल की वनडे इतिहास की सबसे बड़ी जीत
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए वनडे मैच को श्रीलंका ने 6 विकेट से जीत लिया। (फोटो सोर्स: सोशल मीडिया)

HighLights

  • तीन मैचों की सीरीज में श्रीलंका ने 1-1 की बराबरी कर ली।
  • साउथ अफ्रीका की कप्तान लॉरा वुलफार्ट ने 147 गेंदों पर 184 रन की पारी खेली।
  • नीलाक्षी डिसिल्वा ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली।

स्पोर्ट्स डेस्क,नई दिल्ली। SL vs SA। चमारी अथापथु की अगुवाई में महिला श्रीलंका टीम ने इतिहास रच दिया है। बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए वनडे मैच को श्रीलंका ने 6 विकेट से जीत लिया। इसी के साथ तीन मैचों की सीरीज में श्रीलंका ने 1-1 की बराबरी भी कर ली।

चामरी अटापट्टू ने किया कमाल

दक्षिण अफ्रीका के पोटचेफस्ट्रूम के सेनवेस पार्क में खेले गए मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका टीम ने 302 रन बनाए। कप्तान लॉरा वुलफार्ट ने 147 गेंदों पर 184 रन की पारी खेली। श्रीलंका की ओर से कविशा दिलहारी ने दो विकेट झटके। वहीं, इस लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका टीम 44. 3 ओवर में मैच को जीतने में कामयाब रही। श्रीलंका की ओर से कप्तान चमारी अटापट्टू ने शानदार 139 गेंदो पर 195 रन की पारी खेली। चामरी ने 139 गेंद का सामना किया और 26 चौके व पांच छक्के लगाए।

श्रीलंका टीम ने रचा इतिहास

वहीं, नीलाक्षी डिसिल्वा ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। श्रीलंका की टीम ने चार विकेट गंवाकर 305 रन बनाए। बता दें कि श्रीलंका की महिला टीम की ओर से वनडे की इतिहास में बनाए गए ये सबसे सर्वाधिक रन है।

यह भी पढ़ें: GT vs DC: Gujarat Titans ने अपने घर में ही बना डाला ये अनचाहा रिकॉर्ड, दिल्ली के सामने गिल की सेना का हुआ बेड़ा गर्क

chat bot
आपका साथी