वेस्टइंडीज में दिखा इस भारतीय गेंदबाज का कहर, पांच बल्लेबाजों का किया शिकार

इंडिया ए के लिए खेलते हुए इस गेंदबाज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच विकेट लिए और कैरेबियाई टीम को बड़ा स्कोर करने से रोक दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 25 Jul 2019 04:23 PM (IST) Updated:Thu, 25 Jul 2019 04:23 PM (IST)
वेस्टइंडीज में दिखा इस भारतीय गेंदबाज का कहर, पांच बल्लेबाजों का किया शिकार
वेस्टइंडीज में दिखा इस भारतीय गेंदबाज का कहर, पांच बल्लेबाजों का किया शिकार

 नई दिल्ली, जेएनएन। India A vs West Indies A: वेस्टइंडीज ए और इंडिया ए के बीच पहला अनाधिकारिक टेस्ट मैच नार्थ साउंड में खेला जा रहा है। इस मुकाबले के पहले दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में भारतीय टीम ने एक विकेट पर 70 रन बना लिए हैं। वहीं पहली पारी में वेस्टइंडीज ए की पारी 228 रन पर सिमट गई थी। वेस्टइंडीज की टीम को इतने सस्ते में समेटने में सबसे बड़ा योगदान स्पिनर शाहबाज नदीम का रहा। 

कैरेबियाई टीम के खिलाफ शाहबाज नदीम ने घातक गेंदबाजी की और 22 ओवर में 62 रन देकर पांच विकेट लिए। नदीम ने टीम के मध्यक्रम और निचले क्रम से बल्लेबाजों को टिकने ही नहीं दिया वहीं तेज गेंदबाज मो. सिराज ने टीम के दोनों ओपनर्स को जल्द ही चलता कर दिया था। वहीं टीम के अन्य गेंदबाज मयंक मार्कंडेय ने भी दो जबकि शिवम दूबे ने भी एक सफलता अर्जित की। 

शाहबाज नदीम ने इस मैच में कमाल की गेंदबाजी की और उन्होंने रोस्टन चेज 25 रन, जर्मेनी ब्लैकवुड को 53 रन, जहमार हैमिल्टन को 16 रन, रहकीम कार्नवाल को 59 रन व चेमार होल्डर को चार रन पर बोल्ड आउट किया। नदीम की इस घातक गेंदबाजी की वजह से ही कैरेबियाई टीम  पहली पारी में बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच पाई। नदीम का फर्स्ट क्लास करियर कमाल का रहा है। उन्होंने 106 फर्स्ट क्लास मैचों में अब तक कुल 401 विकेट लिए है्ं  और उनका बेस्ट प्रदर्शन 45 रन देकर सात विकेट रहा है। उन्होंने 98 लिस्ट एक मैचों में 143 और 117 टी 20 मैचों में 98 विकेट लिए हैं। 

chat bot
आपका साथी