श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय प्लेइंग XI का मांजरेकर ने किया चयन, इन्हें दी जगह

संजय मांजरेकर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए मांजरेकर ने अपनी फेवरेट टीम का चयन करते हुए ओपनर के तौर पर टीम के सीनियर बल्लेबाज शिखर धवन को चुना तो वहीं टीम में दूसरे ओपनर के तौर पर उन्होंने युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को अपनी टीम में जगह दी।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 23 May 2021 12:57 PM (IST) Updated:Sun, 23 May 2021 12:57 PM (IST)
श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय प्लेइंग XI का मांजरेकर ने किया चयन, इन्हें दी जगह
भारतीय वनडे क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया को जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ तीन-तीन मैचों की वनडे व टी20 सीरीज में हिस्सा लेना है। इसके लिए भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका 5 जुलाई को पहुंचेगी और एक हफ्ते तक क्वारंटाइन में रहेगी। श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे व टी20 सीरीज में विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, मो. शमी, रोहित शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ी हिस्सा नहीं लेंगे। इस हालात में किन खिलाड़ियों को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज की प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है, इसके लिए संजय मांजरेकर ने अपनी एक पसंदीदा प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। 

संजय मांजरेकर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए मांजरेकर ने अपनी फेवरेट टीम का चयन करते हुए ओपनर के तौर पर टीम के सीनियर बल्लेबाज शिखर धवन को चुना तो वहीं टीम में दूसरे ओपनर के तौर पर उन्होंने युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को अपनी टीम में जगह दी। नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए उन्होंने मुंबई इंडियंस के युवा बल्लेबाज ईशान किशन को चुना तो वहीं उन्होंने हाल ही में टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने वाले सूर्यकुमार यादव को चौथे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए रखा।

मांजरेकर ने अपनी टीम में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए मनीष पांडे को टीम में शामिल किया तो वहीं इसके बाद उन्होंने दो ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और राहुल तेवतिया को टीम में बतौर ऑलराउंडर शामिल किया। उन्होंने अपनी टीम में स्पिनर राहुल चाहर व तेज गेंदबाज दीपक चाहर को जगह दी तो वहीं उन्होंने टीम में दो अन्य तेज गेंदबाज चेतन सकारिया व भुवनेश्वर कुमार को जगह दी। इस टीम का कप्तान किसे बनाया जाए इसे लेकर उन्होंने ना तो कोई टिप्पणी की और ना ही इसे लेकर कोई चर्चा की। उन्होंने अपनी टीम में कुलदीप यादव व युजवेंद्रा चहल को जगह नहीं दी। 

श्रीलंका के खिलाफ टी20 मुकाबलों के लिए मांजरेकर की टी-20 प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, राहुत तेवतिया, चेतन सकारिया, राहुल चाहर, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार।

chat bot
आपका साथी