RCB vs RR Qualifier 2: क्वालीफायर 2 के मुकाबले में आमने-सामने होंगे हसरंगा और चहल, इन दोनों पर निर्भर करेगा किस टीम को मिलेगी फाइनल में जगह

इंडियन प्रीमियर लीग के क्वालीफायर 2 में राजस्थान और बैंगलोर की टीम आमने-सामने होगी। राजस्थान के पास पर्पल कैप होल्डर चहल है तो वहीं दूसरे नंबर के गेंदबाज हसरंगा भी शानदार फार्म हैं। इन दोनों गेंदबाजों पर अपनी टीम को आगे ले जाने की जिम्मेदारी होगी।

By Sameer ThakurEdited By: Publish:Fri, 27 May 2022 12:16 PM (IST) Updated:Fri, 27 May 2022 12:16 PM (IST)
RCB vs RR Qualifier 2: क्वालीफायर 2 के मुकाबले में आमने-सामने होंगे हसरंगा और चहल, इन दोनों पर निर्भर करेगा किस टीम को मिलेगी फाइनल में जगह
युजवेंद्र चहल, राजस्थान और वानिंदू हसरंगा, बैंगलोर (डिजाइन फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। अक्सर दो टीमों के बीच मुकाबले में बल्लेबाज और गेंदबाज को आमने-सामने रखा जाता है लेकिन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले आइपीएल क्वालीफायर 2 के मुकाबले में दो गेंदबाज एक दूसरे के आमने-सामने होंगे और उन पर अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाने की जिम्मेदारी होगी। टाप 5 गेंदबाजों की बात करें तो केवल 2 गेंदबाज ऐसे हैं जिनके पास अभी भी कम से कम एक मुकाबले बचे हैं और चहल और हसरंगा में पिछले कुछ मैचों से लगातार एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ लगी है।

फिलहाल पर्पल कैप की रेस में चहल 26 विकटों के साथ टाप पर बने हैं लेकिन हसरंगा उनसे केवल 1 विकेट पीछे 25 विकटों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। अहमदाबाद की पिच पर स्पिन गेंदबाजों को थोड़ी-बहुत मदद मिलती है ऐसे में इन दो गेंदबाजों के ऊपर निर्भर करेगा कि कौन सी टीम आगे का रास्ता तय करेगी और गुजरात के खिलाफ फाइनल मैच में खेलेगी।

इस लीग में हसरंगा की इकोनामी चहल की तुलना में ज्यादा अच्छी रही है। हसरंगा ने पूरे सीजन 7.62 की इकोनामी से गेंदबाजी की है तो चहल ने 7.70 की इकोनामी से गेंदबाजी की है। दोनों ने एक-एक बार इस लीग में 5 विकेट झटके हैं। यहां भी हसरंगा का रिकार्ड चहल से बेहतर है। चहल ने 40 रन देकर 5 विकेट लिया था तो हसरंगा ने केवल 18 रन देकर 5 विकेट हासिल किए हैं।

संजू सैमसन पर भारी पड़े हैं हसरंगा-

दोनों अब तक 6 मैच में एक-दूसरे के सामने आए है जहां बाजी हसरंगा के हाथ लगी है और 5 बार उन्होंने सैमसन को आउट किया है जबकि उनके खिलाफ सैमसन का औसत 3 रन है।

दूसरी तरफ युजवेंद्र चहल की बात करें तो पहले वो आरसीबी में ही थे और इस कारण उन्होंने विराट कोहली के सामने ज्यादा गेंदबाजी नहीं की है।

इस मैच में दोनों गेंदबाज बना सकते हैं रिकार्ड-

इस मैच में दोनों गेंदबाजों के पास रिकार्ड बनाने का मौका है। चहल एक विकेट लेते ही एक सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में दक्षिण अफ्रीका के स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर से आगे निकल जाएंगे तो वहीं 1 विकेट लेते ही हसरंगा इमरान ताहिर की बराबरी कर लेंगे।

chat bot
आपका साथी