कुछ ऐसे 36 का आंकड़ा है कुक और इस भारतीय गेंदबाज के बीच

इस टेस्ट सीरीज में कुक को इस भारतीय गेंदबाज ने खासा परेशान किया है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 16 Dec 2016 06:38 PM (IST) Updated:Sat, 17 Dec 2016 05:43 AM (IST)
कुछ ऐसे 36 का आंकड़ा है कुक और इस भारतीय गेंदबाज के बीच

नई दिल्ली। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इंग्लिश कप्तान एलिएस्टर कुक सबसे ज्यादा इस भारतीय गेंदबाज से परेशान दिखे। टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 11 हजार रन बनाने वाले कुक के पास इस गेंदबाज की कोई काट नहीं है। तभी तो इस टेस्ट सीरीज में अब तक इस गेंदबाज ने कुक को पांच बार अपना निशाना बनाया।

रविंद्र जडेजा ने कुक को कर दिया परेशान

चेन्नई टेस्ट की पहली पारी में एलिएस्टर कुक को भारतीय स्पिनर जडेजा ने आउट किया। इससे पहले इस टेस्ट सीरीज में वो कुक को चार बार आउट कर चुके थे यानी उन्होंने कुक को पांचवीं बार आउट किया। इस पूरे टेस्ट सीरीज की बात करें तो कुक को सबसे ज्यादा बार रवींद्र जडेजा ने ही आउट किया है। भारत की तरफ से आर. अश्विन और इशांत शर्मा ने कुक को जडेजा के बाद सबसे ज्यादा चार-चार बार आउट किया है।

पहले दिन चमके जडेजा

चेन्नई में सबको अश्विन से धमाकेदार प्रदर्शन की उम्मीद थी मगर बाजी मारी जडेजा ने। उन्होंने खेल के पहले दिन इंग्लैंड के तीन अहम बल्लेबाजों को आउट किया। जडेजा ने एलिएस्टर कुक, जो रूट और जॉनी बेयरस्टॉ को आउट किया।

बाएं हाथ के गेंदबाजों ने कुक को किया परेशान

एलिएस्टर कुक को बाएं हाथ के गेंदबाजों ने 80 पारियों में कुल 18 बार आउट किया है। साफ तौर पर कुक को बाएं हाथ के गेंदबाजों ने 22.5 फीसदी बार आउट किया है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी