राजस्थान रॉयल्स का हल्ला बोल, सिर्फ छक्के से बनाए 102 रन; इन बल्लेबाजों की आई आंधी

IPL 2020 के चौथे मैच में रनों के साथ-साथ छक्कों की भी आंधी देखने को मिली। राजस्थान रॉयल्स के तीन बल्लेबाजों ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 17 छक्के लगाए जिसमें से 9 छक्के अकेले संजू सैमसन ने ठोके।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Tue, 22 Sep 2020 09:27 PM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 07:17 AM (IST)
राजस्थान रॉयल्स का हल्ला बोल, सिर्फ छक्के से बनाए 102 रन; इन बल्लेबाजों की आई आंधी
IPL 2020 में पहली बार 200 से ज्यादा का स्कोर बना (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020 में अपना पहला मैच खेलने उतरी राजस्थान रॉयल्स को शुरुआत अच्छी नहीं मिली, लेकिन हर अपने आगाज से नहीं, बल्कि अपने अंजाम से जाना जाता है। राजस्थान की टीम ने ये दिखा दिया कि शुरुआत भले ही खराब हो, लेकिन पारी का अंत जब हो तो शानदार हो। राजस्थान की टीम ने सिर्फ आइपीएल के 13वें सीजन का पहला 200 से ज्यादा का स्कोर बनाया, बल्कि करीब 50 फीसदी रन टीम ने सिर्फ छक्कों से जोड़े।

एमएस धौनी की कप्तानी वाली सीएसके के खिलाफ राजस्थान के तीन बल्लेबाजों ने मिलकर 17 छक्के जड़े। इस तरह टीम ने 102 रन सिर्फ छक्कों से बनाए। राजस्थान रॉयल्स की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने अकेले 9 छक्के जड़े, जबकि स्टीव स्मिथ और जोफ्रा आर्चर ने 4-4 छक्के जड़े। इसी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जमकर हल्ला बोला और स्कोर बोर्ड पर 216 रन बना दिए। आइपीएल 2020 में पहली बार 200 रन का आंकड़ा पार हुआ।

CSK vs RR LIVE कवरेज के लिए क्लिक करें

राजस्थान के लिए संजू सैमसन ने 32 गेंदों में 1 चौके और 9 छक्कों की मदद से 74 रन बनाए। कप्तान स्टीव स्मिथ 47 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्कों की मदद से 69 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, जोफ्रा आर्चर, जो गेंदबाजी के लिए फेमस हैं, उन्होंने सीएसके के गेंदबाज लुंगी नगिदी की जमकर धुनाई की। आर्चर ने 8 गेंदों में 27 रन बनाए, जिसमें उन्होंने लगातार 4 छक्के जड़े। 

एक समय ऐसा लग रहा था कि टीम 200 का आंकड़ा नहीं छू पाएगी, क्योंकि लुंगी नगिदी के हाथ में गेंद थी और क्रीज पर जोफ्रा आर्चर थे। आर्चर ने साउथ अफ्रीकाई टीम के गेंदबाज लुंगी नगिदी के ओवर में 30 रन बटोरे। पहली और दूसरी गेंद पर उन्होंने छक्का जड़ा, जबकि तीसरी नो गेंद पर भी छक्का ठोक दिया। अगली गेंद फ्री हिट थी, जिस पर फिर छक्का लगा, लेकिन ये फ्री हिट गेंद भी नो हो गई। हालांकि, अगली गेंद खाली चली गई। 

बिना गेंद खेले आउट हुआ ये बल्लेबाज, राजस्थान के लिए डेब्यू मैच में मिली शर्मनाक 'डायमंड डक'

chat bot
आपका साथी