आर अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में 32 विकेट लेकर बनाया अनोखा रिकॉर्ड, बने पहले भारतीय

इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में उन्होंने कुछ ऐसा किया जो इससे पहले किसी भारतीय गेंदबाज ने नहीं किया था। सीरीज के दौरान अश्विन ने 30 से ज्यादा विकेट चटकाए और यह कमाल उन्होंने करियर में दूसरी बार किया है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sat, 06 Mar 2021 04:43 PM (IST) Updated:Sat, 06 Mar 2021 09:33 PM (IST)
आर अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में 32 विकेट लेकर बनाया अनोखा रिकॉर्ड, बने पहले भारतीय
भारतीय स्पिनर आर अश्विन- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिनर आर अश्विन ने एक बार फिर से अपनी फिरकी का कमाल दिखाया है। इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में उन्होंने कुछ ऐसा किया जो इससे पहले किसी भारतीय गेंदबाज ने नहीं किया था। सीरीज के दौरान अश्विन ने 30 से ज्यादा विकेट चटकाए और यह कमाल उन्होंने करियर में दूसरी बार किया है। इससे पहले किसी भी भारतीय गेंदबाज ने ऐसी शानदार कामयाबी हासिल नहीं की थी।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सीरीज के चौथे मैच में इंग्लैंड की दूसरी पारी में कप्तान जो रूट का विकेट हासिल करने के साथ ही सीरीज में 30वां विकेट पूरा किया। यह अश्विन के टेस्ट करियर में दूसरा मौका था जब किसी एक सीरीज के दौरान उन्होंने 30 या इससे ज्यादा विकेट हासिल किए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के चार मैच की 8 पारी में अश्विन ने 32 विकेट चटकाए।

ये भी पढ़ें:- अक्षर पटेल ने डेब्यू टेस्ट सीरीज में ही बना डाला नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, कई दिग्गज रह गए पीछे

अश्विन ने दिग्गजों को छोड़ा पीछा

इससे पहले भारत की तरफ से भारत के दिग्गज गेंदबाज बिशन सिंह बेदी, बी चंद्रशेखर, कपिल देव, हरभजन सिंह ने एक सीरीज में 30 विकेट हासिल किए थे। ये सभी अपने टेस्ट करियर में महज एक बार ही ऐसा कमाल दिखा पाए। अश्विन ने इन सभी को पीछे छोड़ते हुए दूसरी बार किसी सीरीज में 30 विकेट चटकाए हैं।

2015 में पहली बार अश्विन ने झटके 30 विकेट

भारत के इस अनुभवी स्पिनर ने इससे पहले साल 2015 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज के दौरान भी ऐसा ही कमाल किया था। 4 मैचों की सीरीज के दौरान अश्विन ने पहली बार टेस्ट सीरीज में 30 विकेट हासिल किया था। अश्विन ने 6 साल बाद फिर से उसी प्रदर्शन को दोहराया है।

ये भी पढ़ें: भारतीय पिच नहीं इंग्लैंड की बल्लेबाजी खराब है, शर्मनाक हार पर ना बनाए बहाना

chat bot
आपका साथी