NZ vs SL: इस गेंदबाज़ी की आंधी में उड़ी न्यूज़ीलैंड की टीम, 178 रन पर समेट दी पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की पहली पारी 178 रनों पर सिमट गई। न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउथी ने 68 रन और वीजे वॉटलिंग ने 46 रन बनाए।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Wed, 26 Dec 2018 11:12 AM (IST) Updated:Wed, 26 Dec 2018 03:01 PM (IST)
NZ vs SL: इस गेंदबाज़ी की आंधी में उड़ी न्यूज़ीलैंड की टीम, 178 रन पर समेट दी पारी
NZ vs SL: इस गेंदबाज़ी की आंधी में उड़ी न्यूज़ीलैंड की टीम, 178 रन पर समेट दी पारी

नई दिल्ली, जेएनएन। श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा और निर्णायक टेस्ट मैच हेगली ओवल, क्राइस्टचर्च में खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की पहली पारी 178 रनों पर सिमट गई। न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउथी ने 68 रन और वीजे वॉटलिंग ने 46 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से सबसे ज़्यादा पांच विकेट लिए तेज़ गेंदबाज़ सुरंगा लकमल ने। इसी के साथ लहिरू कुमारा ने भी 3 विकेट लिए। इस टेस्ट मैच में पहले दिन का खेल खत्म होन तक श्रीलंका ने चार विकेट खोकर 88 रन बना लिए हैं। एंजेलो मैथ्यूज 27 और रोशन सिल्वा 15 रन बनाकर नाबाद रहे।

लकमल ने ऐसे तोड़ी न्यूज़ीलैंड की कमर 

इस टेस्ट मैच में लकमल ने न्यूज़ीलैंड के टॉप ऑर्डर को धवस्त कर दिया। लकमल ने सबसे पहले जीत रावल (06) को चांदीमल के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद लकरल ने पिछले टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले टॉम लाथम (10) को कुशाल मेंडिस के हाथों कैच करवाया। लकमल यहीं नहीं रुके उऩ्होंने कीवी कप्तान केन विलियमसन (02) का भी विकेट चटकाया। लकमल ने हैनरी निकोल्स (01) को बोल्ड कर न्यूज़ीलैंड की कमर ही तोड़ कर रख दी। इसके बाद उन्होंने नील वेगनर को तो खाता तक खोलने का मौका न देते हुए इस टेस्ट की पहली पारी में अपने पांच शिकार पूरे किए। लकमल ने इस टेस्ट की पहली पारी में 54 रन देकर पांच विकेट चटकाए। 

Lahiru Kumara wraps up the New Zealand innings as the hosts fold for 178 on Day 1 of the Boxing Day Test in Christchurch.#NZvSL LIVE 👇https://t.co/LVXAGBtBni pic.twitter.com/lR1bPhhgEB

— ICC (@ICC) December 26, 2018

श्रीलंका की भी खराब रही शुरुआत

मेजबान को 178 रन पर समेटने के बाद मेहमान टीम श्रीलंका की शुरुआत भी खराब रही। टीम साउथी ने श्रीलंकाई टॉप आर्डर को अपनी धार और रफ्तार से उड़ा दिया। साउथी ने चार में से तीन विकेट लिए उन्होंने सबसे पहले करुणारत्ने (08) को जीत रावल के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद उन्होंने दिनेश चांदीमल (06) को वॉटलिंग के हाथों विकेट के पीछे कैच करवाया। दिमुथ करुणारत्ने ( 07) भी साउथी की गेंद पर कीवी कप्तान विलियमसन को कैच दे बैठे। श्रीलंका की टीम 21 रन पर तीन विकेट गंवा चुकी थी। इसके बाद कुशाल मेंडिस और मैथ्यूज ने मिलकर पारी को संभाला, लेकिन जब स्कोर 51 रन पर पहुंचा तो मेंडिस भी 15 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद दिन का खेल खत्म होने तक कोई विकेट नहीं गिरा और एंजेलो मैथ्यूज 27 और रोशन सिल्वा 15 रन बनाकर नाबाद रहे।

श्रीलंका ने न्यूजीलैंड में सिर्फ दो टेस्ट जीते

श्रीलंका ने न्यूजीलैंड में सिर्फ दो टेस्ट जीते हैं इससे पहले उन्होंने पहली बार 35 साल पहले इस देश का दौरा किया था। न्यूजीलैंड की धरती पर श्रीलंका ने पहला मैच 1995 में जीता था, यह न्यूजीलैंड में उनकी एकमात्र श्रृंखला जीत भी थी। जबकि दूसरी जीत उन्हें 2006-07 के दौरे के दौरान मिली थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी