29 गेंदें, 12 छक्के, 6 चौके और बना डाला शतक

मुंबई की कांगा लीग में पारकोफीन क्रिकेटर्स टीम के नील नारवेकर ने एक नया इतिहास रच डाला। उन्होंने कांगा क्रिकेट लीग के 'बी' डिवीजन मैच में महज 29 गेंदों में ही शतक जड़ डाला। नारवेकर ने अपनी 30 गेंदों की पारी में धुआंधार 103 रन जड़े।

By ShivamEdited By: Publish:Tue, 25 Nov 2014 01:33 PM (IST) Updated:Tue, 25 Nov 2014 01:49 PM (IST)
29 गेंदें, 12 छक्के, 6 चौके और बना डाला शतक

नई दिल्ली। मुंबई की कांगा लीग में पारकोफीन क्रिकेटर्स टीम के नील नारवेकर ने एक नया इतिहास रच डाला। उन्होंने कांगा क्रिकेट लीग के 'बी' डिवीजन मैच में महज 29 गेंदों में ही शतक जड़ डाला। नारवेकर ने अपनी 30 गेंदों की पारी में धुआंधार 103 रन जड़े।

- धुआंधार शतकः

खार जिमखाना क्रिकेट टीम और पारकोफीन टीम के बीच हुए मैच में पहले खार जिमखाना की टीम ने रवि शिंदे के 118 रनों और अर्जुन शेट्टी के 96 रनों के दम पर 349 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में उतरी पारकोफीन की टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 492 रन जड़ डाले। इस पारी का सबसे बड़ा आकर्षण नारवेकर रहे जिन्होंने 29 गेंदों में ही अपना शतक जड़ डाला। उन्होंने कुल 30 गेंदों पर 103 रन बनाए। नारवेकर ने अपनी धुआंधार पारी में 12 छक्के और 6 चौके जड़े।

- पवेलियन से आया था संदेशः

26 वर्षीय नारवेकर ने अपनी इस यादगार पारी के बात बताया कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वो इतना तेज शतक जड़ देंगे। जब मैं 96 रन पर था तो मुझे ड्रेसिंग रूम से संदेश मिला कि आज के खेल में सिर्फ सात मिनट का समय और बाकी है। इसलिए जब मैंने छक्का जड़ दिया और अपना शतक 29 गेंदों में पूरा कर लिया।

- गेंदबाजी में भी धमाल मचा चुका है ये धुरंधरः

पिछले हफ्ते नारवेकर ने गेंद से भी धमाल मचाया था। ऑफ स्पिन गेंदबाजी करने वाले नारवेकर ने बी-डिवीजन टाइम्स शील्ड मैच में सर्को बीपीओ के लिए खेलते हुए पांच विकेट लिए थे जिसमें हैट्रिक भी शामिल थी।

- नजरअंदाज किए जाने से हैं निराशः

नारवेकर एक बेहतरीन ऑलराउंडर हैं लेकिन आज तक उन्हें मुंबई के लिए किसी भी उम्र वर्ग के टूर्नामेंट तक के लिए नहीं चुना गया। नारवेकर कहते हैं, 'मैं हमेशा संभावितों में रहा लेकिन कभी चुना नहीं गया, इसलिए मैं इस पारी के बाद भी कोई उम्मीद नहीं रख रहा हूं।'

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी