कृणाल पांड्या ने न्यूजीलैंड में रच दिया इतिहास, पहले किसी भी भारतीय गेंदबाज ने नहीं किया था ऐसा

कृणाल पांड्या ने कप्तान केन, कोलिन मुनरो व मिचेल जैसे धाकड़ बल्लेबाजों को आउट कर कीवी टीम की कमर तोड़ दी।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 08 Feb 2019 06:44 PM (IST) Updated:Sat, 09 Feb 2019 03:06 PM (IST)
कृणाल पांड्या ने न्यूजीलैंड में रच दिया इतिहास, पहले किसी भी भारतीय गेंदबाज ने नहीं किया था ऐसा
कृणाल पांड्या ने न्यूजीलैंड में रच दिया इतिहास, पहले किसी भी भारतीय गेंदबाज ने नहीं किया था ऐसा

 नई दिल्ली, जेएनएन। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी 20 सीरीज में भारतीय टीम ने दूसरे मैच में मेजबान टीम को हराकर सीरीज में जोरदार वापसी की। भारतीय टीम की इस जीत में टीम के स्पिन ऑलराउंडर कृणाल पांड्या का रोल काफी अहम रहा। कृणाल ने दूसरे मैच में इतना जोरदार प्रदर्शन किया कि उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया साथ ही उन्होंने इस मैच में वो कमाल किया जो इससे पहले किसी भी भारतीय गेंदबाज ने क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में न्यूजीलैंड में नहीं किया था।

कृणाल ने रच दिया इतिहास

भारतीय गेंदबाज के तौर पर स्पिनर कृणाल पांड्या ने कीवी टीम के खिलाफ दूसरे मैच में एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। कृणाल पांड्या के करियर का ये आठवां अंतरराष्ट्रीय टी 20 मैच था। इस मैच में उन्होंने तीन विकेट लिए और न्यूजीलैंड की धरती पर एक टी 20 मैच में दो से ज्यादा विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए। कृणाल से पहले किसी भी भारतीय गेंदबाज ने न्यूजीलैंड में क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप के मैच में दो से ज्यादा विकेट नहीं लिए थे। अब कृणाल ने एक मैच में तीन विकेट लेकर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। 

अहम मौके पर कृणाल ने लिए विकेट

कृणाल पांड्या ने इस मैच में न्यूजीलैंड के बेहतरीन बल्लेबाजों को आउट कर टीम को बैकफुट पर ला दिया। उन्होंने कोलिन मुनरो (12), कप्तान केन विलियमसन (20) और डेरेल मिचेल (01) रन पर आउट कर न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। इस मैच में उन्होंने 4 ओवर में 28 रन देकर 3 विकेट लिए। कृणाल की शानदार गेंदबाजी के लिए उन्हें मैच ऑफ द मैच भी चुना गया। हालांकि इससे पहले यानी पहले मैच में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था और उनकी काफी आलोचना भी हुई थी। पहले मैच में कीवी टीम के खिलाफ कृणाल ने चार ओवर में 37 रन देकर एक विकेट लिए थे। पहले मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी