IPL Playoffs 2022: जानिए प्लेआफ का पूरा शेड्यूल, कब किस टीम से होगा किसका सामना

इंडियन प्रीमियर लीग के 69वें मैच में आखिरकार प्लेआफ में पहुंचने वाली चौथी टीम मिल गई है। दिल्ली के हार के साथ ही आरसीबी ने प्लेआफ में जगह बना ली है। जानिए कब होंगे प्लेआफ के मुकाबले और कौन सी टीम होगी आमने-सामने।

By Sameer ThakurEdited By: Publish:Sun, 22 May 2022 12:01 AM (IST) Updated:Sun, 22 May 2022 01:10 PM (IST)
IPL Playoffs 2022: जानिए प्लेआफ का पूरा शेड्यूल, कब किस टीम से होगा किसका सामना
आइपीएल 2022 के प्लेआफ की टीमें तय (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के प्लेआफ मुकाबले तय हो चुके हैं। टूर्नामेंट अब अंतिम पड़ाव की तरफ बढ़ रहा है और अगले रविवार तक ट्राफी उठाने वाली टीम के नाम का फैसला हो जाएगा। इस सीजन में पहली बार उतरी गुजरात और लखनऊ की टीम ने पहले और तीसरे स्थान पर रहते हुए प्लेआफ में जगह बनाई है। वहीं आइपीएल की पहली ट्राफी जीतने वाली राजस्थान दूसरे और पहले खिताब का इंतजार कर रही बैंगलोर की टीम चौथे स्थान पर रही।

दिल्ली और मुंबई के बीच हुए मुकाबले के बाद आखिरकार चारों प्लेआफ की टीम के नाम सामने आ गए। इस मैच में मुंबई की जीत ने तय कर दिया कि आरसीबी की टीम प्लेआफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई है। अब यह भी साफ हो चुका है कि कौन सी टीम किस टीम के साथ प्लेआफ के मुकाबले में खेलने उतरेगी। पहले क्वालीफायर में कोलकाता के इडेन गार्डन्स में पहले और दूसरे नंबर की टीम यानी गुजरात और राजस्थान के बीच 24 मई को मुकाबला होगा जबकि 25 मई को एलिमिनेटर मुकाबला लखनऊ और बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला भी इडेन गार्डन्स में ही खेला जाएगा।

27 मई को क्वालीफायर में हारने वाली टीम एलिमिनेटर की विजेता टीम के साथ खेलेगी। इसके बाद 29 मई को फाइनल मुकाबला खेला जाना है। इन दोनों मुकाबलों की मेजबानी अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम को दी गई है। हालांकि फाइनल मैच आधा घंटा देरी से शुरू होगा, यानि 7.30 की जगह आइपीएल 2022 का फाइनल मैच रात 8 बजे शुरू होगा। साथ ही इस बार बीसीसीआइ की तरफ से क्लोजिंग सेरेमनी का भी कार्यक्रम रखा गया है जिसमें कई बड़े कलाकारों के शामिल होने की संभावना है।

आइपीएल प्लेआफ 2022 का कार्यक्रम

क्वालीफायर-1: गुजरात बनाम राजस्थान (24 मई, कोलकाता)

एलिमिनेटर: लखनऊ बनाम बैंगलोर (25 मई, कोलकाता)

क्वालीफायर-2: एलिमिनेटर विनर बनाम क्वालीफायर-1 लूजर (27 मई, अहमदाबाद)

फाइनल : क्वालीफायर-1 विनर बनाम क्वालीफायर-2 विनर (29 मई, अहमदाबाद)

chat bot
आपका साथी