भारत को ओवल में 50 साल से है टेस्ट में जीत का इंतजार, क्या इस बार टीम इंडिया करेगी कमाल

India vs England test series ओवल की बात करें तो दोनों देश इस मैदान पर 13 बार टकरा चुके हैं जिसमें भारत को एक मैच में जीत मिली थी तो वहीं इंग्लैंड को पांच मुकाबलों में जीत मिली है और 7 मैच ड्रॉ रहे हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 31 Aug 2021 07:47 PM (IST) Updated:Wed, 01 Sep 2021 12:22 AM (IST)
भारत को ओवल में 50 साल से है टेस्ट में जीत का इंतजार, क्या इस बार टीम इंडिया करेगी कमाल
भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। India vs Egland Oval Test: भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मैच केनिंग्टन ओवल में खेलना है। लीड्स में हार के बाद भारत इस मैच में बाउंस बैक करना चाहेगा, लेकिन क्या ये आसान होने वाला है। भारतीय टीम के लिए ओवल का मैदान अब तक ज्यादा लकी साबित नहीं हुआ है और इस मैदान पर टीम इंडिया का रिकार्ड भी काफी खराब रहा है। इस मैदान पर टीम इंडिया को अब तक एकमात्र टेस्ट मैच में जीत मिली थी और वो भी 50 साल पहले। 

ओवल में भारत को 50 साल से दूसरी जीत का इंतजार

ओवल में भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच अगस्त 1936 में खेला गया था और उस मैच में इंग्लैंड को 9 विकेट से जीत मिली थी। इसके बाद भारत को इस मैदान पर साल 1971 में अगस्त में ही जीत मिली थी। उस जीत को पूरे 50 साल हो चुके हैं और टीम इंडिया इस मैदान पर जीत के लिए इतने साल से तरस रही है। ओवल की बात करें तो दोनों देश इस मैदान पर 13 बार टकरा चुके हैं जिसमें भारत को एक मैच में जीत मिली थी तो वहीं इंग्लैंड को पांच मुकाबलों में जीत मिली है और 7 मैच ड्रॉ रहे हैं। 

इस मैदान पर दोनों देशों के बीच आखिरी टेस्ट मैच सितंबर 2018 में खेला गया था। इस मुकाबले को मेजबान इंग्लैंड ने 118 रन के अंतर से जीता था। ओवल पर भारत का जो रिकार्ड है वो निराश करने वाला है, लेकिन मौजूदा टाम इंडिया जरा हटकर है। लार्ड्स टेस्ट जीतने के बाद लीड्स में बेशक भारत को हार मिली, लेकिन ये टीम वापसी का पूरा दम रखती है। दोनों देशों के बीच इस मैदान पर चौथा टेस्ट मैच दो सितंबर से खेला जाएगा। फिलहाल पांच मैचों की टेस्ट सीरीज एक-एक से बराबरी पर है। 

chat bot
आपका साथी