Ind vs NZ: तीसरे ODI में इस दिग्गज का हुआ ब्रेनफेड, कर दिया कुछ ऐसा

Ind vs NZ: टेलर ने तीसरे मैच में शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 106 गेंदों पर 93 रन की पारी खेली। इस मैच में वो नर्वस नाइंटीज़ का शिकार हुए और अपने 21वें वनडे शतक से चूक गए।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Mon, 28 Jan 2019 11:13 AM (IST) Updated:Mon, 28 Jan 2019 05:02 PM (IST)
Ind vs NZ: तीसरे ODI में इस दिग्गज का हुआ ब्रेनफेड, कर दिया कुछ ऐसा
Ind vs NZ: तीसरे ODI में इस दिग्गज का हुआ ब्रेनफेड, कर दिया कुछ ऐसा

नई दिल्ली, [जागरण स्पेशल]। भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच तीसरे वनडे मैच में धुरंधर बल्लेबाज़ रॉस टेलर के साथ एक ऐसी घटना घटी जो आमतौर पर क्रिकेट के मैदान पर देखने को नहीं मिलती। टेलर ने तीसरे मैच में शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 106 गेंदों पर 93 रन की पारी खेली। इस मैच में वो नर्वस नाइंटीज़ का शिकार हुए और अपने 21वें वनडे शतक से चूक गए। टेलर के आउट होने के बाद उन्होंने एक ऐसा निर्णय लिया, जो काफी अजीबोगरीब था।

आउट होने के बाद टेलर ने किया कुछ ऐसा 

तीसरे मुकाबले में टेलर ने बेहतरीन बल्लेबाज़ी करते हुए न्यूज़ीलैंड की पारी को संवारा। टेलर ने 106 गेंदों का सामना करते हुए 93 रन बनाए और इस दौरान उनके बल्ले से नौ चौके भी निकले। टेलर जब 93 रन पर खेल रहे थे तो मोहम्मद शमी की एक गेंद उनके बल्ले का किनारा लेते हुए विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों में समा गई। अंपायर ने भी टेलर को आउट करार दिया, लेकिन इसके बाद शायद टेलर का ब्रेनफेड हो गया। साफ दिखाई दे रहा था कि गेंद बल्ले का किनारा लेते हुए विकेटकीपर के दस्तानों में समा गई है, लेकिन टेलर ने अंपायर के आउट के फैसले के खिलाफ रिव्यू लिया। रिव्यू में टीवी अंपायर ने रिप्ले देखा और टेलर को आउट करार दिया। शायद अपने 21वें वनडे शतक से चूकना टेलर के दिमाग पर काफी गहरा असर कर गया। इसी वजह से साफ आउट होने के बाद भी उन्होंने रिव्यू लिया।

A big blow for New Zealand!

Mohammed Shami gets the prized scalp of Ross Taylor, who falls seven runs short of a century.

Follow #NZvIND live ⏬https://t.co/C81irz9QmP pic.twitter.com/sl3tCKRclS

— ICC (@ICC) January 28, 2019

टेलर के लिए ऐसी रही है सीरीज़

टेलर इस सीरीज़ से पहले शानदार फॉर्म में चल रहे थे। हालांकि भारत के खिलाफ मौजूदा सीरीज़ के पहले दो मैचों में वो बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे थे, लेकिन तीसरे मैच में उन्होंने शानदार 93 रन की पारी खेली। भले ही टेलर तीसरे मैच में अपने 21वें वनडे शतक से चूक गए, लेकिन उन्होंने शानदार पारी खेलते हुए न्यूज़ीलैंड के स्कोर को 200 के पार पहुंचा दिया। वो कीवी टीम की ओर से सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। टेलर के अलावा टॉम लाथम ने भी 64 गेंद में 51 रन की पारी खेली। टेलर और लाथम की बेहतरीन पारियों की बदौलत कीवी टीम ने भारत को 244 रन का लक्ष्य दिया। इससे पहले खेले गए दो मैचों में टेलर ने 24 और 22 रन की पारी खेली थी।

Innings Break!

New Zealand all out for 243 in 49 overs (Shami 3/41, Hardik 2/45)

The dinner break has been reduced to 30 minutes for today's game

Scorecard - https://t.co/0SXKeJvZSs #NZvIND pic.twitter.com/lukAdaoZwc

— BCCI (@BCCI) January 28, 2019

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी