IND vs BAN: पुणे में Rohit Sharma रचेंगे इतिहास! 'मिस्टर 360 डिग्री' का World रिकॉर्ड हो सकता है ध्वस्त

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा विश्व कप 2023 में अपनी शानदार बल्लेबाजी से जलवा बिखेर रहे हैं। विश्व कप के इस इवेंट में उनकी शुरुआत खराब रही थी। वह शून्य पर आउट हुए थे लेकिन इसके बाद अफगानिस्तान और पाकिस्तान के खिलाफ रोहित का बल्ला जमकर गरजा। कप्तान रोहित की ब्रिगेड का अब सामना बांग्लादेश से 19 अक्टूबर को पुणे में होना हैं।

By Priyanka JoshiEdited By: Publish:Mon, 16 Oct 2023 08:38 PM (IST) Updated:Mon, 16 Oct 2023 08:38 PM (IST)
IND vs BAN: पुणे में Rohit Sharma रचेंगे इतिहास! 'मिस्टर 360 डिग्री' का World रिकॉर्ड हो सकता है ध्वस्त
Rohit Sharma की नजरें AB de Villiers का रिकॉर्ड ध्वस्त करने पर बनीं

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Rohit Sharma Eye on AB de Villiers Record: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा विश्व कप 2023 में अपनी शानदार बल्लेबाजी से जलवा बिखेर रहे हैं। विश्व कप के इस इवेंट में उनकी शुरुआत खराब रही थी।

वह शून्य पर आउट हुए थे, लेकिन इसके बाद अफगानिस्तान और पाकिस्तान के खिलाफ रोहित का बल्ला जमकर गरजा। कप्तान रोहित की ब्रिगेड का अब सामना बांग्लादेश से 19 अक्टूबर को पुणे में होना हैं। इस मैच में रोहित शर्मा के पास इतिहास रचने का सुनहेरा मौका हैं। बता दें कि रोहित की निगाहें साउथ अफ्रीका के दिग्गज एबी डिविलियिर्स का महारिकॉर्ड ध्वस्त करने पर बनी हुई हैं।

Rohit Sharma की नजरें AB de Villiers का रिकॉर्ड ध्वस्त करने पर बनी

दरअसल, कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में पहला स्थान हासिल कर लिया हैं। उन्होंने हाल ही में क्रिस गेल के 553 छक्कों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा था। इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ रोहित ने 86 रनों की पारी खेली थी और इस दौरान भारत के कप्तान ने वनडे क्रिकेट में 300 छक्कों को भी पार कर लिया और अब बांग्लादेश के खिलाफ वह छक्कों के मामले में एक और बड़े रिकॉर्ड बनाने के करीब हैं।

36 साल के रोहित शर्मा ने अब तक विश्व कप करियर में कुल 34 छक्के जड़े हैं और एबी डिविलियर्स और गेल के बाद वह तीसरे पायदान पर हैं।

यह भी पढ़ें:

AUS vs SL: Mitchell Starc हैं डेथ ओवर्स के किंग, SL बैटर्स के उड़ाए होश; बाकी टीमों के लिए बजी खतरे की घंटी!

इस वक्त रोहित शानदार फॉर्म में चल रहे है, जिससे ये उम्मीद कि जा रही है कि वह बांग्लादेश (IND vs BAN) के खिलाफ मैच में डिविलियर्स को पछाड़ सकते है, जिन्होंने अपने शानदार विश्व कप करियर में 37 छक्के लगाए थे।

इस लिस्ट में टॉप पर क्रिस गेल का नाम हैं, जिन्होंने 35 मैचों में 49 छक्के जड़े हैं। उन्होंने लगभग 36 की औसत से 1186 रन बनाए। वहीं, डिविलियर्स ने वर्ल्ड कप में केवल 22 पारियां खेलते हुए 63.52 की औसत से 1207 रन बनाए हैं।

chat bot
आपका साथी