कोहली की हरकतों से नाराज पूर्व कंगारू दिग्गज, बोले- विराट खो रहे सम्मान

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के प्रति स्लेजिंग को लेकर कोहली की काफी आलोचना हो रही है।

By Bharat SinghEdited By: Publish:Mon, 06 Mar 2017 02:02 PM (IST) Updated:Mon, 06 Mar 2017 04:05 PM (IST)
कोहली की हरकतों से नाराज पूर्व कंगारू दिग्गज, बोले- विराट खो रहे सम्मान
कोहली की हरकतों से नाराज पूर्व कंगारू दिग्गज, बोले- विराट खो रहे सम्मान

मेलबर्न, पीटीआइ। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली के जुबानी तीरों से पूर्व कंगारू खिलाड़ी काफी नाराज हैं। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर इयान हीली ने कहा है कि विराट कोहली सम्मान खोते जा रहे हैं।

कोहली की दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ से जमकर झड़प हुई और उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई ओपनर मैट रेनशॉ पर भी टीका-टिप्पणी की थी। 
कोहली ने रेनशॉ से कहा था कि वह 'टॉयलेट ब्रेक' लेना भूल गए हैं। आपको याद दिला दें कि पहले टेस्ट मैच में पेट खराब होने की वजह से रेनशॉ मैदान से बाहर चले गए थे और उन्होंने बाद में मैदान में आकर बल्लेबाजी की थी।
भले ही विराट कोहली ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का ध्यान बंटाने के लिए उनपर छींटाकशी कर रहे हों, लेकिन हीली का मानना है कि कोहली को बतौर कप्तान ऐसा व्यवहार नहीं करना चाहिए। हीली ने कहा है कि कप्तानी से पहले एक खिलाड़ी के तौर पर कोहली ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साथ अच्छे तरीके से बर्ताव करते थे। उन्होंने कहा कि वह एक कप्तान के तौर पर सम्मान खो रहे हैं। 
हीली ने कहा है कि कोहली को अपने गुस्से और हरकतों पर काबू करना चाहिए। हालांकि एक और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी साइमन काटिच का मानना है कि कोहली के व्यवहार में कोई ज्यादती नहीं है। उनका मानना है कि किसी भी पक्ष ने सीमा लांघने का काम नहीं किया है। काटिच ने कहा है कि दुनिया की दो श्रेष्ठ टेस्ट टीमों के बीच सीरीज हो रही है और ऐसे में तनाव के बीच ऐसी हरकतें होना कोई बड़ी बात नहीं है। 
बेंगलुरु टेस्ट मैच के दूसरे दिन विराट कोहली काफी छींटाकशी करते हुए देखे गए थे। हीली का कहना है कि कोहली की इस हरकत से उनकी ही टीम के खिलाड़ियों पर दबाव देखा जा सकता है। हीली के मुताबिक रविचंद्रन अश्विन के चेहरे की रंगत कोहली के व्यवहार के कारण ही बदली हुई थी। वहीं, काटिच का मानना है कि कोहली और स्मिथ दोनों ने इस परिस्थिति को अच्छे से संभाला। काटिच को लगता है कि अंपायरों ने भी इस मामले को अच्छे से देखा। 

हालांकि, हीली और काटिच की इस बातचीत के बाद बेंगलुरु टेस्ट मैच में तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी भारतीय खिलाड़ियों पर तीखी टिप्पणी करते देखे गए। शांत रहने वाले भारतीय खिलाड़ी पुजारा पर कंगारू कप्तान स्टीव स्मिथ छींटाकशी करते देखे गए। 

chat bot
आपका साथी