EXCLUSIVE: लीजेंड क्रिकेट लीग में खेलने वाले पूर्व क्रिकेटर्स का नहीं बदला है एटिट्यूड- मो. हफीज

मो. हफीज ने दैनिक जागरण से कहा कि एक क्रिकेटर के तौर पर जहां तक मैं समझता हूं फैंस के लिए ये बहुत बड़ी एंटरटेनमेंट है क्योंकि वो तमाम आपको सुपर स्टार क्रिकेटर जिनको आपने पहले खेलते देखा है उनको दोबारा से मैदान पर देखना अपने आप में कमाल है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 22 Jan 2022 02:19 PM (IST) Updated:Sat, 22 Jan 2022 02:19 PM (IST)
EXCLUSIVE: लीजेंड क्रिकेट लीग में खेलने वाले पूर्व क्रिकेटर्स का नहीं बदला है एटिट्यूड- मो. हफीज
इंडिया महाराजा टीम के खिलाड़ी लीजेंड लीग के दौरान (एपी फोटो)

मस्कट, जेएनएन। लीजेंड क्रिकेट लीग के इस सीजन का आयोजन मस्कट में किया जा रहा है। इस लीग में तीन टीमें हिस्सा ले रही हैं जिसमें इंडिया महाराजा, एशिया लायंस और वर्ल्ड जाइंट्स शामिल है। इंडिया महाराजा में कई पूर्व भारतीय खिलाड़ी जैसे की वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, हरभजन सिंह व इरफान पठान जैसे खिलाड़ी शामिल हैं तो वहीं एशिया लायंस टीम में शोएब अख्तर, शाहिद अफरीदी, मुथैया मुरलीधरन, कामरान अकमल, मो. हफीज, दिलकरत्ने दिलशान जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं। वर्ल्ड जाइंट्स में जोंटी रोड्स, क्रिस गेल, हर्षल गिब्स, ब्रेट ली जैसे खिलाड़ी अपना जलवा दिखा रहे हैं। इस लीग को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व आलराउंडर मो. हफीज से अभिषेक त्रिपाठी ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कुछ मजेदार सवाल किए। इन सवालों के जवाब मो. हफीज ने बड़े ही शानदार अंदाज में दिया। 

सवाल- दुनियाभर में टी20 लीग का आयोजन किया जा रहा है जिसमें युवा खिलाड़ियों की भरमार है। ऐसे में लीजेंड खिलाड़ियों की लीग की शुरुआत हुई है तो आप इसके भविष्य को किस तरह से देखते हैं? 

जवाब- मो. हफीज ने कहा कि एक क्रिकेटर के तौर पर जहां तक मैं समझता हूं क्रिकेट फैंस के लिए ये बहुत बड़ी एंटरटेनमेंट है क्योंकि वो तमाम आपको सुपर स्टार क्रिकेटर जिनको आपने पहले खेलते देखा है उनको दोबारा से मैदान पर देखना अपने आप में कमाल है। मुरलीधरन, शोएब अख्तर के अलावा अन्य क्रिकेटर्स जैसे कि केविन पीटरसन ये तमाम वो खिलाड़ी हैं जिन्हें हम सभी ने काफी सराहा है और वो तमाम खिलाड़ी फिर से खेल रहे हैं। मैं एक खेल प्रशंसक के रूप में उन्हें फिर से खेलते देखकर काफी खुश हूं। एक बार फिर से उन खिलाड़ियों का मैदान पर आना, बल्लेबाजी व गेंदबाजी करते हुए उन्हें देखना काफी स्पेशल है। 

सवाल- पूर्व क्रिकेटर्स जो रिटायरमेंट के बाद अपनी फिटनेस पर ज्यादा ध्यान नहीं दे रहे थे तो क्या इस तरह की लीग शुरू होने के बाद एक बार फिर से वो अपनी फिटनेस पर ध्यान देंगे?

जवाब- देखें जब आप कभी भी एक खिलाड़ी के तौर पर मैदान पर होते हैं तो बुरा प्रदर्शन नहीं करना चाहते हैं। इस टाइम पर भी, मुझे लगता है कि मैं इस लीग के साथ जुड़ने वाला सबसे लेटेस्ट खिलाड़ी हूं, इसके बावजूद मैं इन खिलाड़ियों के एफर्ट और एटिट्यूड को देखता हूं तो अभी भी वही है जो पहले था। उनमें प्रतिद्वंदिता की वही भावना है। हमें इसे एक आलोचक की तरह से नहीं बल्कि उस तरह से देखना चाहिए कि इसमें कितना मनोरंजन है। 

chat bot
आपका साथी