रिकॉर्ड 100वां टेस्ट मैच खेलेंगे ब्रेंडन मैकुलम

रिटायरमेंट की दहलीज पर खड़े कीवी कप्तान ब्रेंडन मैकुलम के अंतरराष्ट्रीय करियर में शुक्रवार को एक और रिकॉर्ड जुड़ जाएगा। बेसिन रिजर्व में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुरू होने वाला पहला टेस्ट मैकुलम का 100वां टेस्ट मैच होगा। डेनियल विटोरी (112) और स्टीफन फ्लेमिंग (111) के बाद ये मुकाम

By ShivamEdited By: Publish:Thu, 11 Feb 2016 09:21 PM (IST) Updated:Thu, 11 Feb 2016 09:24 PM (IST)
रिकॉर्ड 100वां टेस्ट मैच खेलेंगे ब्रेंडन मैकुलम

वेलिंगटन। रिटायरमेंट की दहलीज पर खड़े कीवी कप्तान ब्रेंडन मैकुलम के अंतरराष्ट्रीय करियर में शुक्रवार को एक और रिकॉर्ड जुड़ जाएगा। बेसिन रिजर्व में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुरू होने वाला पहला टेस्ट मैकुलम का 100वां टेस्ट मैच होगा। डेनियल विटोरी (112) और स्टीफन फ्लेमिंग (111) के बाद ये मुकाम हासिल करने वाले मैकुलम न्यूजीलैंड के तीसरे खिलाड़ी होंगे।

पदार्पण के बाद से लगातार 100 टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड भी 34 वर्षीय इस खिलाड़ी के नाम जुड़ जाएगा। दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स ने पदार्पण के बाद से लगातार 98 टेस्ट मैच खेले हैं। ऑस्ट्रेलिया के एलन बॉर्डर ने लगातार 153 टेस्ट खेले हैं, लेकिन ये रिकॉर्ड पदार्पण से नहीं है।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्राइस्टचर्च में 20 फरवरी से दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के बाद मैकुलम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लेंगे। मैकुलम ने कहा, '100 लगातार टेस्ट खेलना मेरे लिए गर्व की बात है। फिटनेस और फॉर्म जैसी मुश्किलों का मुकाबला करते हुए टीम में जगह बनाए रखना ऐसा सुखद अहसास है जिस पर आप हमेशा गर्व करना चाहेंगे।' मैकुलम ने 2004 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हैमिल्टन में टेस्ट में पदार्पण किया था। बेसिन रिजर्व वो मैदान है जिस पर मैकुलम ने न्यूजीलैंड की ओर से पहला तिहरा शतक लगाया था।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी